विज्ञापन
Story ProgressBack

काम पर जा रहे युवक को अचानक लगी गोली, कैंप में फायरिंग प्रैक्टिस कर रहे थे सुरक्षा बल

खमरिया थाना प्रभारी सतीश कुमार आंधावांन ने बताया कि फायरिंग रेंज में RPF की ओर से फायरिंग प्रैक्टिस की जा रही थी. इस दौरान पहाड़ से टकराकर एक गोली दो किलोमीटर दूर बैठे ग्रामीण को लग गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 

Read Time: 3 min
काम पर जा रहे युवक को अचानक लगी गोली, कैंप में फायरिंग प्रैक्टिस कर रहे थे सुरक्षा बल
जबलपुर में काम पर जा रहे युवक को अचानक लगी गोली

Jabalpur News: जबलपुर (Jabalpur) के खमरिया थाना इलाके में कैलाशधाम के पास सुरक्षाबलों का कैंप लगा हुआ है, जहां जवान फायरिंग प्रैक्टिस भी करते हैं. शुक्रवार की सुबह ग्राम रिठौरी वर्धाघाट में काम पर जाने के लिए बाइक स्टार्ट करते वक्त एक युवक को अचानक गोली लग गई. परिजनों का कहना है कि अचानक कैलाशधाम की ओर से दो गोलियां चलीं, जिसमें से एक घायल दिलीप बेन के कान के पास से गुजरी और दूसरी उसकी बांह में लगी. खून की फव्वार छूटने पर आनन-फानन में परिजन दिलीप को लेकर अस्पताल पहुंचे. 

मेडिकल में इलाज जारी, खतरे से बाहर

घायल 38 वर्षीय दिलीप बेन को पहले खमरिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल रेफर कर दिया. घायल की पत्नी ज्योति का कहना है कि वह अपने पति को टिफिन देने घर के बाहर निकली थी. पति बाइक स्टार्ट ही कर रहा था कि अचानक उसे गोली लग गई. ज्योति ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा बलों के कैंप में फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान अक्सर ऐसे हादसे होते आए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP News: कई दिनों से लापता दो बहनों के शव कुएं में तैरते हुए मिले, गांव में फैली सनसनी

RPF (रेल सुरक्षा बल) ने लगाया है कैंप

बता दें कि खमरिया डिफेंस का निषिद्ध क्षेत्र है. यहां आर्मी और अर्द्धसैनिक बल अपने अभ्यास कैंप आयोजित करते रहते हैं. पुलिस के अनुसार 11 से 15 दिसंबर तक रेल सुरक्षा बल का कैंप चल रहा है. हालांकि इस घटना के बाद पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी. थाने में भी कुछ भी जानकारी नहीं दे रहे थे. हालांकि पुलिस ने मामले की जानकारी लगने पर जांच शुरू कर दी है. खमरिया थाना प्रभारी सतीश कुमार आंधावांन ने बताया कि फायरिंग रेंज में RPF की ओर से फायरिंग प्रैक्टिस की जा रही थी. इस दौरान पहाड़ से टकराकर एक गोली दो किलोमीटर दूर बैठे ग्रामीण को लग गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : CM के आदेश के बाद एक्शन में अधिकारी, विदिशा में मीट की दुकानों को दिए लाइसेंस बनवाने के निर्देश

ग्रामीणों को पहले दी जाती है सूचना 

इस क्षेत्र में लगातार सुरक्षा बल फायरिंग की प्रैक्टिस करते रहते हैं इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में पहले फायरिंग की सूचना दी जाती है लेकिन उसके बाद भी कई बार गोली गांव तक पहुंच जाती हैं. घायल दिलीप बेन की पत्नी सोनम बेन ने कहा कि यह पहली बार नहीं हो रहा है. ऐसा कई बार होता रहता है. इसलिए अब ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा संस्थानों को कुछ कदम उठाने चाहिए ताकि ग्रामवासी और छोटे बच्चे सुरक्षित रह सकें.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close