विज्ञापन
This Article is From Dec 04, 2023

Narottam Mishra: ये दौर तो आते-जाते रहेंगे... हारने के बाद पहली बार दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है लेकिन नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के 10 से अधिक मंत्री अपना चुनाव हार गए हैं.

Narottam Mishra: ये दौर तो आते-जाते रहेंगे... हारने के बाद पहली बार दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा
दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा

Narottam Mishra Datia: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रचंड बहुमत के साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार बना ली है. लेकिन बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) चुनाव हार गए. नतीजों के बाद नरोत्तम मिश्रा सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र दतिया पहुंचे. रविवार को विधानसभा चुनाव रिजल्ट के बाद उन्हें कांग्रेस (Congress) से हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : 6 साल में 4 बार जीतकर इस विधायक ने रच दिया इतिहास, भाभी से लेकर भतीजे को दी मात

'ये दौर तो आते-जाते रहते हैं'

नरोत्तम मिश्रा ने हार के बाद अटल बिहारी वाजपेई की पंक्तियां दोहराते हुए कहा, 'क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं'. उन्होंने कार्यकर्ताओं की हौसला अफ़ज़ाई करते हुए कहा, 'हमें सुधार करना है और जनादेश का पालन भी करना है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारी सरकार प्रचंड बहुमत से आई है. सेवा में तत्पर रहें. ये दौर आते-जाते रहते हैं.' डॉ नरोत्तम मिश्रा जब पंजाब मेल एक्सप्रेस से भोपाल के लिए रवाना हुए तो जनता ने उन्हें घेर लिया. कई लोग अपना दुख व्यक्त कर रहे थे. कई लोग अपने नेता का जयकारा लगा रहे थे. 

यह भी पढ़ें : Satna: कर्मचारियों को पसंद नहीं थी भाजपा, सर्विस वोटर चाहते थे कांग्रेस जीते, ये है असल वजह

शिवराज कैबिनेट के 10 से अधिक मंत्री हारे

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है लेकिन नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के 10 से अधिक मंत्री अपना चुनाव हार गए हैं. नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है. जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Narottam Mishra: ये दौर तो आते-जाते रहेंगे... हारने के बाद पहली बार दतिया पहुंचे नरोत्तम मिश्रा
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close