विज्ञापन
Story ProgressBack

नर्मदा जयंती: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने ऐसे दी बधाई, कहा-MP सरकार ने अब तक कोई सार्थक योजना नहीं बनाई

Narmada Jayanti News: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लिखा है कि नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन धारा है. आज नर्मदा जयंती पर प्रदेश के नागरिकों को बधाई. मध्य प्रदेश सरकार ने नर्मदा नदी को लेकर अभी तक कोई सार्थक योजना नहीं बनाई है. शिवराज सरकार के समय नर्मदा के किनारों पर पौधरोपण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हुआ, जो किसी से छुपा नहीं है.

Read Time: 3 min
नर्मदा जयंती: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने ऐसे दी बधाई, कहा-MP सरकार ने अब तक कोई सार्थक योजना नहीं बनाई

Narmada Jayanti in Madhya Pradesh: नर्मदा नदी (Narmada River) को मध्य प्रदेश की जीवनरेखा कहा जाता है. नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti 2024) के मौके पर मध्य प्रदेश के तमाम बडे़ नेता अपनी-अपनी तरह से शुभकामनाएं दे रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बधाई देते हुए कहा है कि अपनी आह्लादित लहरों से मध्यप्रदेश को सुख-समृद्धि प्रदान करने वाली मां नर्मदा की धारा, मध्यप्रदेश के विकास की धुरी है. मैया का आशीर्वाद हम सभी पर यूं ही अनवरत बरसता रहे एवं कल्पों तक मां रेवा की धारा सतत प्रवाहित होती रहे, यही प्रार्थना है. वहीं सदन के नेता प्रतिपक्ष (Leader of The Opposition) उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने नर्मदा जयंती पर प्रदेश के नागरिकों को बधाई देते हुए सरकार पर आरोप भी लगाए हैं.

नर्मदा मैया पर भी MP सरकार थोड़ी कृपा करे : उमंग सिंघार

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लिखा है कि नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन धारा है. आज नर्मदा जयंती पर प्रदेश के नागरिकों को बधाई. मध्य प्रदेश सरकार ने नर्मदा नदी को लेकर अभी तक कोई सार्थक योजना नहीं बनाई है. शिवराज सरकार के समय नर्मदा के किनारों पर पौधरोपण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार हुआ, जो किसी से छुपा नहीं है. गंगा सफाई अभियान की तरह नर्मदा की सफाई की कोई बड़ी योजना बनाई जाना चाहिए. लेकिन, उससे पहले नर्मदा की छाती को छलनी करने वाले रेत माफिया पर अंकुश लगाया जाए, जो BJP सरकार के संरक्षण में बरसों से पनप रहे हैं. प्रदेश के विकास की जीवन दायिनी नर्मदा मैया पर भी #MP सरकार थोड़ी कृपा करे, तो मेहरबानी होगी.

पूर्व सीएम ने यह कहा 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा- मध्य प्रदेश की जीवनरेखा माँ नर्मदा की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं. हे नर्मदा मैया! आपके दर्शन मात्र से ही पापों का नाश हो जाता है. आपका यह पवित्र जल सभी लोगों के अंतःकरण को शुद्ध करने वाला है. आप भारत की समृद्धि में सतत योगदान करनेवाली जीवनदायिनी पुण्य सलिला माता हो. आपको प्रणाम.

वहीं शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है कि त्वदीय पाद पंकजम नमामि देवी नर्मदे! अपनी अविरल पुण्य धारा से लोक संस्कृति, लोक जीवन तथा लोक आस्था को पोषित करने वाली, जीवनदायिनी माँ नर्मदा जी की आज जयंती है. मईया का ममतामयी प्रवाह सभी के जीवन को, सभी की चेतना तथा चिंतन को पवित्र एवं उज्ज्वल बनाए; सभी के जीवन में सुख-समृद्धि एवं खुशहाली आए, यही प्रार्थना करता हूँ. हर हर नर्मदे!

यह भी पढ़ें : Electoral Bond Scheme: जीतू पटवारी के 8 सवाल, कहा- क्या BJP को अभी तक सिर्फ ₹6,564 करोड़ ही चंदा मिला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close