विज्ञापन

Gwalior: युवती ने संबंध बनाने से मना किया तो सिरफिरे ने 12 साल के भाई की ले ली जान

MP News: ग्वालियर पुलिस ने एक 12 साल बच्चे के अंधे कत्ल का खुलासा किया है. पुलिस के अनुसार, मृतक की बड़ी बहन के दोस्त ने अपने अन्य दोस्त के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

Gwalior: युवती ने संबंध बनाने से मना किया तो सिरफिरे ने 12 साल के भाई की ले ली जान

Gwalior Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से 12 साल के किशोर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस (Gwalior Police) ने 24 घंटे के भीतर ही इस मामले का पर्दाफाश कर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है. बता दें कि बीते दिन ग्वालियर में एक 12 वर्षीय किशोर की बेरहमी से हत्या कर लाश को पत्थर में छुपा दिया गया था. जब पुलिस ने इस मामले की जांच की तो हत्या की वजह चौंकाने वाली निकली. मृतक भाई की बड़ी बहन के सिरफिरे आशिक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस ने मृतक भाई की बहन का दोस्त शुभम कुशवाह और उसके एक अन्य दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. आरोपी शुभम कुशवाह मृतक की बहन से शादी करना चाहता था, लेकिन उसकी शादी दूसरी जगह कर दी गई. शादी के बाद भी आरोपी मृतक की बहन से मेलजोल जारी रखना चाहता था, लेकिन युवती तैयार नहीं थी. इसके चलते युवती को सबक सिखाने के लिए आरोपी शुभम कुशवाह ने उसके 12 साल के भाई को मार डाला.

मां घर-घर करती हैं काम

मृतक का परिवार पुरानी छावनी स्थित मूर्ति पहाड़ी के पास रहता है. उसकी मां घर-घर जाकर काम करती हैं, इसी से अपना परिवार पाल रही हैं. उसके तीन बच्चे थे, जिसमें से बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है. इसके अलावा एक बेटा और एक बेटी भी है. उसना इकलौता बेटा सोमवार को गुप्तेश्वर मंदिर पर सावन महीने में लगने वाले मेले में घूमने गया था. उसकी मां ने उसे 50 रुपये देकर टेंपो में बैठाया था. इसके बाद वह घर नहीं लौटा.

मृतक की मां ने पुरानी छावनी थाना पहुंचकर गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस किशोर को तलाश रही थी. इसी बीच मंगलवार रात को देवखो स्थित खाई में चट्टानों के पास से चरवाहे गुजरे तो यहां एक क्षत विक्षत लाश पड़ी दिखी. पुलिस ने पहुंचकर शव को बाहर निकाला तो उसकी पहचान हेम सिंह के रूप में हुई. उसके सिर पर चोट के निशान थे. पुलिस को स्पष्ट हो गया कि उसकी हत्या की गई है.

सख्ती से पूछताछ करने पर कबूला जुर्म

पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि शुभम कुशवाह उर्फ तोता निवासी गोल पहाड़िया प्रमुख संदेही है. इसके बाद उसे राउंडअप किया गया. दिनभर चली पूछताछ में उसने किशोर की हत्या करना स्वीकार किया. उसने बताया कि किशोर की बड़ी बहन से शादी करना चाहता था, लेकिन शादी नहीं हो सकी. वह उसकी मां और बहन को सबक सिखाना चाहता था. किशोर शादी से पहले भी रोड़ा बनता था, इसलिए उसे मार डाला. इसमें उसका साथ उसके दोस्त ने दिया.

यह भी पढ़ें - ये हैं MP के 'मांझी', सरकार ने नहीं सुनी गुहार तो खुद ही पहाड़ काट बनाने लगे रास्ता, आजादी के बाद से नहीं बनी सड़क

यह भी पढ़ें - Medical Colleges: मध्य प्रदेश में MBBS की 150 सीटें बढ़ीं, इन जिलों में भी इसी सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तीन तलाक का नया मामला आया सामने, पहली पत्नी के रहते दूसरी से किया निकाह... ऐसे हुआ खुलासा
Gwalior: युवती ने संबंध बनाने से मना किया तो सिरफिरे ने 12 साल के भाई की ले ली जान
Advanta company cheated more than 200 farmers in Khargone action will be taken
Next Article
मध्य प्रदेश में किसानों को धोखा देना इस कंपनी को पड़ा भारी, सच आया सामने, दर्ज होगी FIR  
Close