विज्ञापन
Story ProgressBack

GST टीम ने की मुंगावली में बड़ी कार्रवाई, बिजनेस ग्रुप पर टैक्स चोरी का आरोप, 2 दर्जन से अधिक अधिकारियों ने मारा छापा

Ashoknagar: अशोकनगर के मुंगावली में एक व्यापारी के यहां पर जीएसटी विभाग की टीम ने छापामारी की कार्रवाई की.

Read Time: 2 min
GST टीम ने की मुंगावली में बड़ी कार्रवाई, बिजनेस ग्रुप पर टैक्स चोरी का आरोप, 2 दर्जन से अधिक अधिकारियों ने मारा छापा

अशोकनगर (Ashoknagar) के मुंगावली (Mungaoli) के चन्देरी रोड स्थित लोधी एंड कम्पनी व लोधी एंड संस कम्पनी के यहां पर जीएसटी विभाग की टीम ने छापामारी की कार्रवाई की. लगभग दो दर्जन से अधिक अधिकारी, कर्मचारी अचानक से घर और दुकान पर पहुंचे और कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने दस्तावेजों को खंगाला. सात ही दुकान को सील कर दिया गया. उनके साथ बड़ी संख्या में पुलिस जवान भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई जीएसटी टैक्स चोरी किए जाने के चलते हो रही है. जीएसटी की टीम रिकॉर्ड देख रही है.

जीएसटी की धारा 67 के आधार पर दो फर्म लोधी एंड कम्पनी व लोधी एंड संस जो पति पत्नी के नाम पर हैं. कार्रवाई के दौरान  फर्म लोधी एंड कम्पनी व लोधी एंड संस पर टैक्स चोरी का मामला सामने आया. हालांकि मामला सामने आने के बाद 77 लाख 34 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया, जिसे तुरंत ऑनलाइन जमा कराया. 

दो दर्जन से अधिक अधिकारी और जवान को देख सहमे लोग

इस तरह अचानक दोपहर में चंदेरी रोड स्थित दुकान पर अचानक बंदूकों से लैश पुलिस के जवान और अन्य अधिकारी पहुंचे तो दुकानदार के साथ आसपास के लोग सकते में नजर आए और जब तक कोई कुछ समझ पाता अधिकारियों ने दुकान में पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी. 

पंचायत विभाग से जुड़ा है घोटाला

बता दें कि व्यापारी पर यह कार्रवाई हुई है उसका अधिकांश व्यापार पंचायतों में देखने को मिला जिसके बाद लंबे समय से मोनिटरिंग करने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. साथ ही दूसरे दिन जांच के बाद और भी टैक्स चोरी बढ़ने का अंदाजा लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़े: GT vs DC: आज गुजरात और दिल्ली के बीच भिड़ंत, जानें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close