विज्ञापन

MPMKVVCL: सरकारी कर्मचारी सावधान! 7 दिनों में नहीं चुकाया बिजली बिल तो रुक जाएगा वेतन

MPEB Electricity Bill: मध्य प्रदेश में बिजली विभाग इन दिनों बिजली बिल की वसूली को लेकर सख्त है. बिजली विभाग ने अब सरकारी कर्मचारियों पर एक्शन लेने का प्लान बनाया है. अगर 7 दिनों में बकाया राशि नहीं जमा की जाती है तो ऐसे कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा.

MPMKVVCL: सरकारी कर्मचारी सावधान! 7 दिनों में नहीं चुकाया बिजली बिल तो रुक जाएगा वेतन

MPEB: मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (Madhya Pradesh Madhya Kshetra Vidyut Vitaran Compony) ने हाथियार लाइसेंस निरस्त करने के बाद अब सरकारी विभागों में पदस्थ अधिकारियों कर्मचारियों (Government Employees) से बकाया बिल वसूली अभियान तेज कर दिया है. इसके लिए कंपनी ने अलग-अलग विभागों में पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों को चिन्हित किया है, जिन पर बिजली बिल के 10 हजार रुपये से अधिक बकाया हैं. उन सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों को 7 दिन के अंदर बिजली बिल बकाया भरना होगा. बिल जमा न होने की स्थिति में इन सभी बकायादार कर्मचारियों की सूची विभाग प्रमुख और कोषालय (ट्रेजरी) को भेजी जा रही है. कंपनी ने कहा है कि बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने पर इन बकायदारों को अगले महीने वेतन नहीं मिलेगा. बिजली कंपनी ने पहले चरण में विभिन्न सरकारी कार्यालयों में पदस्थ 500 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों को टारगेट किया है, जिन पर बिजली कंपनी का एक करोड़ रुपए से अधिक बकाया है.

16 जिलों के कलेक्टर को लिखा गया है पत्र

बिजली कंपनी के प्रबंध संचालक क्षितिज सिंघल ने इस बारे में कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी 16 जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखकर शासकीय विभाग में कार्यरत सेवकों से राशि जमा करने का आग्रह किया था. इसके बाद कलेक्टरों ने भी जिले के सभी विभाग प्रमुखों को पत्र लिखकर इस बात की आवश्यकता बताई थी.

पत्र में कहा था कि जिले के विभिन्न शासकीय विभाग में कार्यरत अनेक शासकीय सेवक, नियमित,  संविदा, बाहय स्रोत आदि के द्वारा अपने बिजली बिल का नियमित भुगतान नहीं किया जाता है.

ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए बिजली कंपनी के प्रबंध संचालक ने पत्र लिखा था. कलेक्टर ने पत्र के माध्यम से विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने कार्य क्षेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को वेतन मानदेय आदि भुगतान किया जाता है, उनके विरुद्ध बिजली बिल भुगतान समय पर नहीं करने पर उचित कार्रवाई करें. कंपनी ने कहा है कि इनमें से कई कर्मचारियों के ऊपर लाखों रुपए का बिल बकाया है.

यह भी पढ़ें : MPEB: बिजली चोरी करना पड़ गया भारी, स्पेशल कोर्ट ने सुना दी इतनी सख्त सजा

यह भी पढ़ें : KYC Update: बैंकों की तरह अब MP के बिजली उपभोक्ताओं को अपडेट करानी होगी KYC, MPEB कराएगी ये काम

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव का ऐलान- MP में बैगा, भारिया और सहरिया जनजातियों के लिए बनेगी बटालियन, जानिए क्या होगा लाभ?

यह भी पढ़ें : ITMS Challan: गजब हो गया! इस बाइक का 35 बार कट गया चालान, नहीं मिला समाधान तो करना पड़ा ये काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक ने फिर चौंकाया, अचानक से क्यों हटा दिए अपने सभी प्रतिनिधि?
MPMKVVCL: सरकारी कर्मचारी सावधान! 7 दिनों में नहीं चुकाया बिजली बिल तो रुक जाएगा वेतन
IND vs BAN T20 India-Bangladesh match Gwalior, Protests started against atrocities on Hindus, Akhil Bharat Hindu Mahasabha issued warning
Next Article
IND vs BAN: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर दे दी ये चेतावनी
Close