विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में तेजी से लुढ़का पारा, राजगढ़ की रात रही सबसे ठंडी, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड लोगों को कंपाने लगी है. प्रदेश में घना कोहरा भी छाए हुए है और तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. जानते हैं कि आज कैसा रहेगा मौसम-

Read Time: 2 min
MP में तेजी से लुढ़का पारा, राजगढ़ की रात रही सबसे ठंडी, जानिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मध्य प्रदेश के कई जिलों का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है.

Madhya Pradesh Weather Report 12 December 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठंड बढ़ गई है. कोहरा के साथ तापमान में गिरावट लोगों को सताने लगे हैं. वहीं प्रदेश में सोमवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया हैं. प्रदेश के कई जिलों का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. राजगढ़ (Rajgarh) में सबसे न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय हो सकता है जिसकी वजह से मौसम में एक बार फिर से परिवर्तन देखने को मिल सकता है. 

10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंचा प्रदेश का तापमान

बता दें कि सोमवार और मंगलवार को रात के समय में ठंडी हवाएं के साथ ओस भी पड़ी है, जिससे लोगों को सर्द सताने लगी है. वहीं 11 दिसबंर को राज्य में अधिकतम  तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया. तेज धूप निकलने के बावजूद रविवार के मुकाबले इसमें 0.4 डिग्री का इजाफा हो सका. हालांकि अगले 24 घंटे के दौरान रात के तापमान में थोड़ी और गिरावट होने की संभावना है. 

ये भी पढ़े: CM आवास पहुंचे मोहन यादव, कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात

चंबल में आज भी छाए कोहरा

मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक, चंबल संभाग के शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, सिंगरौली, सीधी, रीवा, शहडोल, कटनी, पन्ना, छतरपुर में आज भी कहीं कहीं पर हल्का तो कहीं घना कोहरा छाए हुए है.

बीते 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश में कैसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 28.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) राजगढ़ में दर्ज किया गया हैं, यहां का तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: सरकार ने जम्मू-कश्मीर के 'संवेदनशील' मामले को 'बहुत असंवेदनशील' तरीके से संभाला: दिग्विजय सिंह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close