विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, गुलाबी ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में ठंड की आहट होने लगी है. वहीं प्रदेश से मॉनसून की भी विदाई हो गई है. अब जल्द ही प्रदेश में गुलाबी ठंड दस्तक देगी. आइये जानते हैं कि आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम का हाल.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, गुलाबी ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
मध्य प्रदेश में में गुलाबी ठंड की दस्तक
भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 90 फीसदी हिस्से से मानसून (Monsoon) की वापसी हो चुकी है. अब केवल कुछ ही स्थान ऐसे हैं जहां मानसून सक्रिय है.  यहां भी मानसून के जल्द ही विदा होने के आसार हैं. बीते 24 घंटे में रीवा संभाग (Rewa Division) के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी दर्ज हुई. हालांकि आज से किसी भी जिले में बारिश या बूंदाबांदी देखने को नहीं मिलेगी. आसमान पूरी तरह साफ हो जाने के कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों में तीखी धूप निकली.

मध्य प्रदेश में जल्द होगी गुलाबी ठंड की दस्तक

मौसम विभाग के मुताबिक,  2 दिन बाद सीजन का पहला वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) आएगा, जिसके बाद प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक होगी.फिलहाल दिन में गर्मी का एहसास होगा, जबकि देर रात और सुबह हल्की ठंक का अहसास होगा. वहीं 15 अक्टूबर के बाद ठंड का असर बढ़ेगा. हालांकि नवंबर के महीने से दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event News: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का उज्जैन दौरा, छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल लीग का शुभारंभ आज

बीते 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के जिलों में कैसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 37.2 डिग्री सेल्सियस दमोह (Damoh) और गुना में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)  17 डिग्री सेल्सियस  छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, खजुराहो में 36 डिग्री सेल्सियस, सतना में 35.3 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 34.4 डिग्री सेल्सियस, सागर में 35.5 डिग्री सेल्सियस, सिधी में 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: Israel पर हमले की दुनियाभर में हुई निंदा; PM मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन ने इजराइल का किया समर्थन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, गुलाबी ठंड की आहट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;