विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, 15 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, 15 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट
आज कैसा रहेगा मौसम?
भोपाल:

मौसम विभाग ने मंगलवार यानी 19 सितंबर को अपनी रिपोर्ट जारी कर दी है. पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में सुस्पष्ट निम्न दाब क्षेत्र सक्रिय था जो अब खत्म हो गया है. वहीं पहले इस क्षेत्र में मानसून ट्रफ लाइन बनी हुई थी जो अब मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग शिवपुरी और सीधी से होकर गुजर रही है, जिसके कारण पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. साथ ही इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है.

मध्य प्रदेश में कहां कितनी हुई वर्षा

इस साल सिंगरौली में 12 सेमी, बाजना में 12 सेमी, झाबुआ में 10 सेमी, थांदला में 9 सेमी, कट्टीवाड़ा में 9 सेमी, माडा में 8 सेमी, मेघनगर में 8 सेमी,पेटलावद में 7 सेमी, सैलाना 7 सेमी, राणापुर 6 सेमी, बदनावर में 5 सेमी, अलीराजपुर में 5 सेमी, जावद में 5 सेमी, भावगढ़ में 5 सेमी, मंदसौर में 5 सेमी, च•शे•आ• नगर में 4 सेमी, मनासा में 4 सेमी, ताल में 4 सेमी, नीमच में 4 सेमी, रामा में 4 सेमी, रतलाम में 4सेमी, उदयगढ़ में 4 सेमी,बडनगर में 4 सेमी, पिपलौदा में 4 सेमी और रावटी में 4 सेमी बारिश हुई है.

पिछले 24 घंटों में इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चम्बल, रीवा, जबलपुर, शहडोल और सागर जिलों में कहीं कहीं बारिश हुई है.

ये भी पढ़े: विदिशा : पानी से भरे गड्ढे में कार गिरने से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत

इन जिलों में वर्षा होने का मौसम विभाग का पूर्वानुमान 

सतना, मैहर, रीवा, शहडोल, बाणसागर बांध, डिंडोरी, सीधी, संजय, डुबरी, एनपी, सिंगरौली, अनुपपुर, अमरकंटक में हल्की गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की आशंका है. वहीं इन इलाकों में 45 किमी प्रति घंटे के साथ हवा भी चल सकती है. आज शाम के समय में चित्रकोट, छिंदवाड़ा, उमरिया, बांधवगढ़, अशोकनगर, बैतूल, रतलाम, मंदसौर, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, नीमच, धार, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर, मुरैना और श्योपुर कलां जिलों में बिजली चमकने के साथ बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने राजगढ़, गुना, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर कला, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना,अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़े: सागर: बेटे ने मांगी साइकिल..तो पिता ने ले ली कुल्हाड़ी से जान, जांच में जुटी पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close