विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Madhya Pradesh के इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल

Madhya Pradesh Weather Today: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से आज कई जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, सिंगरौली और अनूपपुर में भारी बारिश होने की आशंका है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh के इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज के मौसम का हाल
एमपी के इन जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट.
भोपाल:

Madhya Pradesh Weather News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जाते-जाते मानसून (Madhya Pradesh Weather Today) आंख मिचौली खेल रहा है, कहीं बारिश हो रही है तो कहीं पर मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग ने मंगलवार, 03 अक्टूबर को सिंगरौली और अनूपपुर में भारी बारिश की आशंका जतायी है. जबकि सीधी, सिंगरौली और शहडोल में बिजली के साथ मध्यम बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में फिर से लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) एक्टिव हो गया है, जिसके चलते एमपी के कुछ हिस्सों में ऑरेंज और यलो अलर्ट भी जारी किया है. वहीं पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के शहडोल (Shahdol), रीवा (Rewa) और जबलपुर (Jabalpur) में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई, जबकि प्रदेश के अन्य हिस्सों में मौसम सूखा ही रहा.

मौसम में आया परिवर्तन

जहां एक तरफ दिन में तापमान (Temperature) लोगों को काटने दौड़ रहा है तो वहीं शाम के समय में थोड़ी ठंड महसूस हो रही है. हालांकि प्रदेश में अभी भी बारिश का दौर जारी है और कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी भी देखने को मिल रही है.

इन जिलों में अभी भी बारिश का दौर जारी

मौसम विभाग के मुताबिक, सीधी, सिंगरौली और शहडोल में बिजली के साथ मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं  रीवा, अनुपपुर, सतना और उमरिया में बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी का अनुमान जताया गया है.

इन जिलों के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट 

सिंगरौली, अनूपपुर जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. साथ ही इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं सीधी, रीवा, डिंडोरी, शहडोल, सतना जिलों में कहीं-कहीं पर मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है.

ये भी पढे़: NDTV Exclusive Interview : नये कुर्ते की खरीदारी के सियासी संकेत!, जानिए मध्यप्रदेश से विधायकी का चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने क्या?

उमरिया, छिंदवाडा, जबलपुर मंडला, बालाघाट, सिवनी, कटनी, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ, विदिशा निवाडी, रायसेन, दतिया, भिण्ड, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर जिलों में कहीं कहीं गरज और आकाशीय बिजली गिरने के साथ बारिश होने की आशंका जताई गई है. बता दें कि मौसम विभाग ने इन जिलों को यलो अलर्ट जोन में रखा है. 

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा प्रदेश का तापमान

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) उज्जैन (Ujjain) में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) रायसेन (Raisen)  में 16.5°C डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इंदौर में 34.2 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 33.1 डिग्री सेल्सियस, शहडोल में 27 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: PM Modi Bastar Visit: पीएम मोदी का जगदलपुर दौरा आज, 26 हजार करोड़ की देंगे सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close