विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

MP Weather News: मानसून की विदाई के साथ बदला मौसम, जानिए मध्य प्रदेश में आज मौसम का क्या है हाल

MP Weather Update: पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई और शेष संभागों के जिलो में मौसम सुखा रहा और तापमान बढ़ा दिखा.

MP Weather News: मानसून की विदाई के साथ बदला मौसम, जानिए मध्य प्रदेश में आज मौसम का क्या है हाल
मानसून की विदाई के साथ बदला मौसम
भोपाल:

MP Weather Update: मौसम विभाग ने आज यानी 7 अक्टूबर (October) को मौसम के बारे में (Weather Report) जानकारी दी है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मॉनसून मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ छतरपुर, पन्ना, सतना, कटनी, जबलपुर, दमोह, सागर, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, रायसेन, विदिशा, भोपाल, सीहोर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर जिलों से जा चुका है. वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की जाने वाली रेखा लखनऊ, सतना नागपुर परमनी, पुणे और अलीबाग से गुजर रही है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई और शेष संभागों के जिलो में मौसम सुखा रहा और तापमान बढ़ा दिखा.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: सीएम शिवराज के रोड शो में महिला अतिथि विद्वानों का हंगामा, इसलिए मुख्यमंत्री से थी नाराज

इसी तरह का रहेगा मौसम
मौसम में अभी कुछ खास बदलाव के आसार नहीं हैं. सुबह 8 बजे तक ठंडी हवा, फिर 10 बजे तक धूप तेज हो जाएगी. दोपहर में 12 से शाम 4 बजे तक तापमान उच्चतम स्तर पर रहेगा. फिर शाम होते ही मौसम  ठंडा होने लगेगा. रात के तापमान में भी बहुत गिरावट के आसार फिलहाल नहीं हैं. 18 से 20 डिग्री के बीच न्यूनतम तापमान दर्ज रहने की उम्मीद है.

मानसून की हो गई है विदाई
प्रदेश से अब मानसून भी विदा हो गया है. इस बार 45 इंच बारिश पर मानसून का खाता बंद हुआ है. औसत 8 इंच ज्यादा बारिश सीजन में रिकॉर्ड हुई है, जिसने सभी को राहत दी है.

ये भी पढ़ें- MP गजब है: क्या कागजी नर्स से इलाज कराएंगे आप ? तीन कमरों में 100 बिस्तर वाला नर्सिंग कॉलेज देखा है आपने

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
तापमान (Temprature) की बात जाए तो अधिकतम तापमानों (Maximum Temperature) में सभी संभागों के जिलों में तापमान लगभग एक जैसा ही रहा. भोपाल में 34.3°C, इंदौर में 33.4°C, शहडोल संभाग में 31°C, खरगोन में 32.6°C, सागर में 35.9°C, रायसेन में 34.0°C,शिवपुरी में 34.2°C और खंडवा संभाग में 32.1°C, तापमान रहा. बाकी सम्भागों के जिलों में तापमान सामान्य रहें, शेष संभागों के जिलों में खास परिवर्तन नही हुआ.प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 36°C दमोह, उज्जैन, ग्वालियर एवं गुना में दर्ज किया गया. वही प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)16°C छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
MP Weather News: मानसून की विदाई के साथ बदला मौसम, जानिए मध्य प्रदेश में आज मौसम का क्या है हाल
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;