विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

MP Weather News: तापमान में उतार चढ़ाव जारी, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश अब नहीं के बराबर हो रही है. इसका मतलब साफ है कि अब सर्दी का मौसम प्रदेश में दस्तक देने को तैयार हैं. शाम के समय जो ठंडक लोगों को महसूस हो रही है उसके बाद तो यही कहा जा रहा है कि सर्दी का मौसम जल्द ही प्रदेश में दस्तक देगा.

Read Time: 3 min
MP Weather News: तापमान में उतार चढ़ाव जारी, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?
तापमान में उतार चढ़ाव जारी
भोपाल:

MP Weather Update: मौसम विभाग (Weather Department) ने आज यानी 5 अक्टूबर (October) को मौसम के बारे में (Weather Report) जानकारी दी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्वी मॉनसून (South East Monsoon) जो बुधवार तक प्रदेश के कुछ इलाकों में  एक्टिव था. वह गुरुवार को लगभग मध्य प्रदेश से जा चुका हैं. जिसके चलते प्रदेश में बारिश का दौर अब समाप्त हो गया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर.. और जबलपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. जबकि शेष संभागों के जिलो में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh में 5.60 करोड़ से अधिक वोटर्स, 22 लाख युवा मतदाता पहली बार डालेंगे वोट

मौसम में परिवर्तन

मध्य प्रदेश में बारिश अब नहीं के बराबर हो रही है. इसका मतलब साफ है कि अब सर्दी का मौसम प्रदेश में दस्तक देने को तैयार हैं. शाम के समय जो ठंडक लोगों को महसूस हो रही है. उसके बाद तो यही कहा जा रहा है कि सर्दी का मौसम जल्द ही प्रदेश में दस्तक देगा.


पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

तापमान (Temprature) की बात की जाए तो अधिकतम तापमानों (Maximum Temperature) में सभी संभागों के जिलों में तापमान लगभग एक जैसा ही रहा. भोपाल में 34.3°C, इंदौर में 33.3°C शहडोल संभाग में 29°C, खरगोन 33.6°C , रतलाम 35.0°C, सागर 35.6°C उज्जैन 35.5°C और खंडवा संभाग में 33.5°C तापमान रहा. वहीं, बाकी सम्भागों के जिलों में तापमान सामान्य रहा, शेष संभागों के जिलों में खास परिवर्तन नही हुआ. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 36.6°C गुना में दर्ज किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)12.6°C रायसेन में दर्ज किया.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: आज जबलपुर का दौरा करेंगे PM मोदी, 7 महीने में 9वीं बार आएंगे मध्य प्रदेश

इन जिलों में सतर्क रहने की जरूरत

मौसम विभाग के मुताबिक सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, चिंबोरी, छिंदवाडा, सिवनी तथा बालाघाट जिलों में कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना हैं. इसलिए इन जिलों के नागरिकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close