विज्ञापन

"बहाली करो... नहीं तो कर देंगे बस्ता जमा", क्या MP में पटवारी फिर करेंगे हड़ताल ?

MP Patwari Strike : सतना में चल रहे राजस्व महा अभियान 2.0 में कमजोर प्रदर्शन के आरोप में 16 पटवारियों को निलंबित कर दिया गया है. इस कार्रवाई के खिलाफ पटवारियों ने बहाली की मांग की है.

"बहाली करो... नहीं तो कर देंगे बस्ता जमा", क्या MP में पटवारी फिर करेंगे हड़ताल ?
बहाली करो... नहीं तो कर देंगे बस्ता जमा, क्या MP में पटवारी फिर करेंगे हड़ताल ?

Satna News Today Live : सतना में चल रहे राजस्व महा अभियान 2.0 में कमजोर प्रदर्शन के आरोप में 16 पटवारियों को निलंबित कर दिया गया है. इस कार्रवाई के खिलाफ पटवारियों ने बहाली की मांग की है. सतना जिले के पटवारी संगठन ने जिला अध्यक्ष की अगुवाई में ज्ञापन देकर SLR विभाग पर दुर्भावनापूर्ण रवैया अपनाने का आरोप मढ़ा है. पटवारियों का कहना है कि सतना जिले की कई पंचायतों के नक्शे सही नहीं हैं, फिर भी उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यदि पटवारी इन गलत नक्शों के आधार पर काम करेंगे, तो भविष्य में उनके खिलाफ FIR दर्ज होने की संभावना बनी रहेगी. तमाम पटवारियों ने इसे अनुचित बताते हुए कहा कि अगर चार दिनों में बहाली नहीं हुई, तो 2 सितंबर से सभी पटवारी अपने बस्ते जमा कर देंगे.

पटवारी ने सौंपा ज्ञापन

SLR की भूमिका पर सवाल उठाते हुए पटवारियों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन SDM नीरज खरे को सौंपा. ज्ञापन में 14 बिंदुओं पर चर्चा की गई है, जिसमें बताया गया है कि सतना जिले के करीब 218 गांव नक्शा विहीन हैं. पटवारियों के पास नक्शे होने के बावजूद, भू-अभिलेख विभाग उन्हें बिना नक्शे की केटेगरी में रख रहा है. तहसीलदारों के माध्यम से भेजे गए नक्शों को SLR कार्यालय ने मूल रूप से वापस कर दिया है.

क्या है पटवारी की मांग ?

पटवारियों ने यह भी बताया कि आज भी 1924-27 के पुराने नक्शों के आधार पर काम कराया जा रहा है, जो अब जीर्ण-शीर्ण हो चुके हैं. बरसात के मौसम में खेतों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है, फिर भी पटवारी अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं. इसके बावजूद, उनके खिलाफ कार्रवाईयां प्रस्तावित की जा रही हैं. पटवारियों ने इस कार्रवाई को अनुचित बताते हुए तुरंत रोकने की मांग की है.

ये भी पढ़ें : 

छत्तीसगढ़ में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म ! CM साय की पहल पर हुआ समाधान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
"बहाली करो... नहीं तो कर देंगे बस्ता जमा", क्या MP में पटवारी फिर करेंगे हड़ताल ?
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close