विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म ! CM साय की पहल पर हुआ समाधान

Chhattisgarh News in Hindi : राजस्व मंत्री और राजस्व सचिव ने पटवारी संघ की सभी मांगों पर सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया. इसके बाद पटवारी संघ ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को आज से समाप्त करने का फैसला लिया है.

छत्तीसगढ़ में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म ! CM साय की पहल पर हुआ समाधान
छत्तीसगढ़ में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म ! CM साय की पहल पर समाधान

Patwari Hadtaal in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) की पहल पर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा और राजस्व सचिव अविनाश चंपावत के साथ राजस्व पटवारी संघ के अध्यक्ष और पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में संघ के सभी मुद्दों पर सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई. राजस्व मंत्री और राजस्व सचिव ने पटवारी संघ की सभी मांगों पर सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया. इसके बाद पटवारी संघ ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल को आज से समाप्त करने का फैसला लिया. पटवारियों के हड़ताल समाप्त होने से अब फिर से आय, जाति, निवास सहित विभिन्न राजस्व संबंधी काम-काज होना शुरू हो जाएगा.

क्या थी पटवारियों की मांगें

पटवारी संघ ने सरकारी ऑफिस में ऑनलाइन कामों के लिए कंप्यूटर, इंटरनेट, प्रिंटर, आवश्यक संसाधन, नेट भत्ता, ऑनलाइन नक्शा, बटांकन में संशोधन सीधे पटवारी की आईडी से करने, जिला स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना, भूमि खरीद-बिक्री, रजिस्ट्री के साथ भुईयां पोर्टल पर अपडेट करने और किसान के बैंक कर्ज चुकाने के बाद भुईयां पोर्टल से बंधक स्वतः हटाने की मांग की थी.

8 जुलाई से थी हड़ताल

राजस्व पटवारी संघ के आह्वान पर अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी संघ विगत 8 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे. हड़ताल के चलते आय, जाति, निवास सहित विभिन्न राजस्व संबंधी कार्य ठप हो गए थे. अब हड़ताल समाप्त होने के बाद सभी राजस्व कार्य पुनः शुरू हो जाएंगे.

सकारात्मक कदमों का आश्वासन

बैठक में राजस्व मंत्री और सचिव ने पटवारी संघ की सभी मांगों पर सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया. इस बैठक के बाद पटवारी संघ ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया, जिससे अब राजस्व संबंधित मामलों में कोई समस्या नहीं होगी.

ये भी पढ़ें : 

हर सप्ताह 850 श्रद्धालु जाएंगे अयोध्या धाम, पर्यटन मंडल और IRCTC के बीच हुआ MOU

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
छत्तीसगढ़ में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म ! CM साय की पहल पर हुआ समाधान
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close