विज्ञापन
Story ProgressBack

यहां हर दूसरे दिन होता है एक्सीडेंट... भोपाल-विदिशा हाइवे में ये जगह बनी हादसों का हॉट स्पॉट

Road Accident News: भोपाल-विदिशा हाइवे मध्य प्रदेश के साथ कई राज्यों को जोड़ता है जैसे मुंबई (Mumbai), दिल्ली (Delhi), गुजरात (Gujrat), उत्तर प्रदेश (UP) का बड़ा आवागमन इसी क्षेत्र से होता है. मध्य प्रदेश का दूसरे राज्यों से व्यापार की दृष्टि से भी वहानों की आवाजाही बनी रहती है.

Read Time: 3 mins
यहां हर दूसरे दिन होता है एक्सीडेंट... भोपाल-विदिशा हाइवे में ये जगह बनी हादसों का हॉट स्पॉट

Road Accidents in Madhya Pradesh: भोपाल-विदिशा (Bhopal-Vidisha) स्टेट हाइवे (State Highway) 18 इन दिनों हादसों के नाम से जाने जानी लगी है. भोपाल-विदिशा के बीच बालमपुर घाटी (Balrampur Ghat) का स्पॉट इन दिनों हादसों का हॉट स्पॉट बन गया है. इस घाट पर आए दिन लोग हादसों (Road Accident) का शिकार हो रहे हैं, वहीं पुलिस (Police) के मुताबिक एक ही स्पॉट पर एक साल में 70 से अधिक हादसे हो चुके हैं. अगर भोपाल से विदिशा तक की बात की जाए तो हर दूसरे दिन लोग हादसों का शिकार होते हैं.

गेहूं से भरा ट्रक बालमपुर खाई में जा गिरा

विदिशा से गेहूं का ट्रक भरकर महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था, तब ही ट्रक अनियंत्रित होकर बालमपुर की खाई में जा गिरा ट्रक खाई में गिरने से चालक और क्लीनर गंभीर रूप से घायल हुए आसपास के लोगों की मदद से 100 डायल (Dial 100) को बुलाकर भोपाल (Bhopal) रेफर किया गया. भोपाल में इलाज चल रहा है, दोनों को हालात अभी गंभीर बताई जा रही है.

कई हादसों के बाद भी MPRD ने नहीं लिया सबब

बालमपुर की घाटी पर आए दिन लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. कई चालक इस स्पॉट पर अपनी जान गवां चुके हैं. इन सबके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी अभी नींद से नहीं जागे हैं, बालमपुर मोड़ पर न हो चालकों के लिए कोई सुरक्षा इंतजाम है न ही रेलिंग लगी है, जो रेलिंग लगी भी हैं वो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं जिससे लोग कई हादसों का शिकार हो जाते हैं.

भोपाल-विदिशा हाइवे से रोज गुजरते हैं 10 हजार वाहन

भोपाल-विदिशा हाइवे मध्य प्रदेश के साथ कई राज्यों को जोड़ता है जैसे मुंबई (Mumbai), दिल्ली (Delhi), गुजरात (Gujrat), उत्तर प्रदेश (UP) का बड़ा आवागमन इसी क्षेत्र से होता है. मध्य प्रदेश का दूसरे राज्यों से व्यापार की दृष्टि से भी वहानों की आवाजाही बनी रहती है. यह हाइवे 24 घंटे चलने वाला हाइवे है, वहीं क्षमता से अधिक मात्रा के वाहन भी इस हाइवे से निकलते हैं, घाटी नहीं चढ़ पाने को वहज से हाइवे का शिकार हो जाते हैं.

4 लेन की रहवासी कर चुके कई बार मांग

बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए भोपाल से विदिशा के बीच रहवासी कई बार 4 लेन (Four Lane Road) की मांग कर चुके हैं. अपने स्थानीय सांसद से लेकर मुख्य मंत्री तक यह मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई रहवासियों का कहना हैं कि हाइवे का चौड़ीकरण नहीं होने की वजह से कई ग्रामीण अपनी जान भी गवां चुके है. दो पहिया वाहनों के हादसे तो आम बात हैं.

यह भी पढ़ें : Indian Railway: भोपाल और आसपास के इलाकों के लिए गुड न्यूज, इस रूट पर चलेगी वंदे भारत मेट्रो, जानें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें : मृत्युदंड का है प्रावधान! यौन अपराधों के खिलाफ आवाज उठाइए, बच्चों को पॉक्सो एक्ट की ताकत समझाइए...

यह भी पढ़ें : जज साहब बिना बीमा वाले वाहनों का कटे ई-चालान! क्योंकि देश में 40% वाहनों का बीमा नहीं

यह पढ़ें : नक्सलियों के इरादों में बहा पानी... सुरक्षाबलों को मिली तीन बारूदी सुरंग, ये बम और हथियार नष्ट किए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament Session: 18वीं लोकसभा का आगाज आज, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सांसदों को शपथ, विपक्ष रहेगा हमलावर
यहां हर दूसरे दिन होता है एक्सीडेंट... भोपाल-विदिशा हाइवे में ये जगह बनी हादसों का हॉट स्पॉट
Sabir raped a girl in Gwalior by posing as Raju, on the talk of marriage he said- first change your religion, then…
Next Article
ग्वालियर में राजू बनकर साबिर ने युवती से किया दुष्कर्म, शादी की बात पर बोला- पहले धर्म बदलो, फिर..
Close
;