विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : व्यापारी का अपहरण कर ₹20 लाख मांगने वालों को MP पुलिस ने महाराष्ट्र से किया गिफ्तार, जानिए पूरी कहानी

MP Crime News : तकनीकी सहायता और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस की टीम महाराष्ट्र पहुंची, जहां स्थानीय पुलिस की मदद ली और तकनीकी सहायता व मुखबिर की मदद से ग्राम रेडमी इंदिरापुरम के खेत में बनी एक टापरी में दबिश देकर बंधक को मुक्त कराया.

Read Time: 4 min
MP News : व्यापारी का अपहरण कर ₹20 लाख मांगने वालों को MP पुलिस ने महाराष्ट्र से किया गिफ्तार, जानिए पूरी कहानी
बड़वानी:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. बड़वानी जिले की थाना ठीकरी पुलिस ने प्लानिंग के साथ काम करते हुए व्यपारी के अपहरण और फिरौती के मामले में कामयाबी पायी है. यहां की पुलिस ने व्यापारी को बंधक बनाकर उसे छुड़ाने के बदले में 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले आरोपियों को 700 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार किया है. मोबाइल लोकेशन (Mobile Location) और सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) से आरोपी पकड़े गए हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ऐसा रहा घटनाक्रम

4 दिसंबर को संतोष पिता तांती सोलंकी निवासी लंगडी मोहड़ी सेंधवा ने ठीकरी थाने पर आकर सूचना दी कि 3 दिसंबर रात करीब 8:00 बजे मैं, प्रकाश बरेला और बलिराम बरेला बाइक पर ठीकरी से सामान खरीदी कर जरवाह रोड जा रहे थे. तभी पीछे से एक कर आई और हमारी बाइक के सामने आकर खड़ी हो गई. उसके बाद कार में से तीन अज्ञात लोग उतरे और प्रकाश को अपनी कर में जबरदस्ती बैठा लिया. उन लोगों ने हमें भी पकड़ने की कोशिश की तो मैं और बलिराम खेत में भाग गए. लेकिन वे लोग प्रकाश को बंधक बनाकर कहीं ले गए.

इस बयान और शिकायत के आधार पर ठीकरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था और थाना प्रभारी विक्रम बामनिया ने शिकायत करने वाले के अनुसार बताई कार को अलग-अलग सीसीटीवी कैमरे में खोजने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रकाश के साले मनोज के पास अज्ञात नंबर से फोन आया, अपहरणकर्ता ने बताया कि प्रकाश को हमने बंधक बना लिया है तुम लोगों को अगर प्रकाश वापस चाहिए तो 20 लाख रुपए हमें दे दो, हम प्रकाश को छोड़ देंगे. अगर ऐसा नहीं किया तो हम उसकेा जान से मार देंगे.

इसके बाद ठीकरी पुलिस ने साइबर सेल (Cyber Cell) की मदद ली, जिसमें अहम भूमिका रितेश खत्री की रही. मोबाइल की लोकेशन पता करने यह जानकारी मिली कि फाेन महाराष्ट्र के सोलापुर से आया था. इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज में भी संदिग्ध का कार नंबर MH 45 N 9055 था, जो कि महाराष्ट्र के सोलापुर का रजिस्टर्ड था. तकनीकी सहायता और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर टीम महाराष्ट्र पहुंची. जहां स्थानीय पुलिस की मदद ली गई और तकनीकी सहायता व मुखबिर की मदद से ग्राम रेडमी इंदिरापुरम महाराष्ट्र के खेत में बनी एक टापरी में दबिश देकर बंधक को मुक्त कराया गया.

आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके साथ ही अपहरण कर बंधक बनाने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर इनके पास से कार और मोबाइल जप्त कर लिया. पुलिस आरोपियों को थाना टिकरी लेकर आयी है. जहां कार्रवाई कर आरोपियों को जेएमएफसी न्यायालय अंजड़ में पेश कर जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें : MP News : सिंध नदी से रेत निकाल रहे थे माफिया, पुलिस ने घेरा तो 7 पनडुब्बियां और ट्रैक्टर छोड़कर भागे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close