विज्ञापन

Dhar : पानी भरते-भरते टंकी में अचानक फैला करंट, दो मासूम छात्रों की हुई मौत

आज सुबह 7 बजे छात्र विकास (17) पिता संग्राम सिंह और आकाश (17) पिता शैतान सिंह खुले पड़े बिजली के तारों की चपेट में आ गए और करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

Dhar : पानी भरते-भरते टंकी में अचानक फैला करंट, दो मासूम छात्रों की हुई मौत
Dhar : पानी भरते-भरते टंकी में अचानक फैला करंट, दो मासूम छात्रों की हुई मौत

MP News in Hindi : आदिवासी बहुल धार जिले में शिक्षा विभाग की लापरवाही लगातार उजागर हो रही है. जर्जर स्कूल भवनों से लेकर छात्रावासों में अव्यवस्थाओं की खबरें सामने आ रही हैं. कल ही एक शराबी शिक्षक का स्कूल में हंगामा करने का वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद आज आज रिंगनोद के शासकीय जनजाति सीनियर बालक छात्रावास में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई. यह हादसा पानी की टंकी से पानी भरते समय हुआ जब खुले पड़े तारों में करंट आ गया. इस करंट की चपेट में आकर 2 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई. पूरा हादसा सुबह 7 बजे के करीब का बताया जा रहा है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, रिंगनोद के टांडा रोड के शासकीय सीनियर बालक छात्रावास में पानी की टंकी से पानी निकालते समय खुले पड़े बिजली केबल से करंट फैल गया और दोनों छात्र उसकी चपेट में आ गए. उनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

पानी भरने आए लोगों की पड़ी नजर

घटना के समय पानी भरने आए एक ग्रामीण ने टंकी के पास दोनों छात्रों को बेसुध पाया और छात्रावास के अन्य छात्रों को सूचना दी. इसके बाद दोनों छात्रों को तुरंत अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारियों का छात्रावास पहुंचना शुरू हो गया.

12वीं में पढ़ते थे दोनों होनहार छात्र

मिली जानकारी के अनुसार, टंकी की सफाई के दौरान हादसा होने की बात सामने आई है. छात्र विकास (17) पिता संग्राम सिंह और आकाश (17) पिता शैतान सिंह खुले पड़े बिजली के तारों की चपेट में आ गए और करंट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. लोगों की मदद से दोनों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दोनों छात्र 12वीं कक्षा में पढ़ते थे.

धार जिले में बढ़ रही लापरवाही

जिले के स्कूल और छात्रावासों में लगातार बड़ी लापरवाही सामने आ रही है, लेकिन कोई कड़ी कार्रवाई होती नहीं दिख रही है. बताया जा रहा है कि छात्रावास में लंबे समय से बिजली के तार खुले पड़े थे, जिससे इस दर्दनाक हादसे में दो होनहार छात्रों की मौत हो गई. हालांकि प्रशासन ने जांच करने की बात कही है. कई आला अधिकारी मौके पर भी पहुंचे हैं लेकिन कार्रवाई कब तक होगी, कुछ कहा नहीं जा सकता.

मौत पर राजनीति करने के आरोप

घटना के बाद मौके पर पहुंचे सरदारपुर कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल और BJP के पूर्व विधायक वेल सिंह भूरिया आपस में भिड़ गए. दोनों ने एक-दूसरे पर मौतों पर राजनीति करने का आरोप लगाया. पूर्व BJP विधायक वेल सिंह ने जिम्मेदार अधिकारियों पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की, वहीं कांग्रेस विधायक ने 25-25 लाख रुपये का मुआवजा मृतकों के परिजनों को देने की मांग भी रखी.

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें 

मौके पर प्रशासन हुआ तैनात

घटना की सूचना मिलते ही सरदारपुर SDM मेघा पंवार, सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग बृजकांत शुक्ला सहित रिंगनोद पुलिस चौकी इंचार्ज घटनास्थल पर पहुंचे. एसी ट्राइबल शुक्ला ने कहा कि यह घटना दुखद है. हम मामले की जांच कर रहे हैं और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जांच जारी है.

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: भाजयुमो नेता की पत्नी ने किया सुसाइड, 3 महीने पहले हुआ था पति का मर्डर,  पुलिस जांच में जुटी 
Dhar : पानी भरते-भरते टंकी में अचानक फैला करंट, दो मासूम छात्रों की हुई मौत
Madrasas will also be policed ​​along with private schools in MP officers ready in Jhabua
Next Article
निजी स्कूलों के बाद अब मदरसे भी आ गए वेरिफिकेशन के दायरे में, झाबुआ में अफसरों ने ये कहा
Close