विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ईवीएम ले जा रही बस में अचानक लगी आग, अब 10 मई को चार मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग

Betul Lok sabha Constituency: बैतूल के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा आग की घटना पर रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद आयोग ने बुधवार को निर्वाचन क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने का आदेश दिया है.

Read Time: 2 min
MP News: ईवीएम ले जा रही बस में अचानक लगी आग, अब 10 मई को चार मतदान केंद्रों पर फिर से होगी वोटिंग

Betul Lok sabha Election: भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India)ने बुधवार को मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर 10 मई को पुनर्मतदान का आदेश दिया है, क्योंकि यहां  मतदान के बाद ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गई थी. अधिकारी ने बताया कि बस बैतूल लोकसभा सीट पर मतदान के बाद चुनाव कर्मचारियों और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को ले जा रही थी, तब मंगलवार रात करीब 11 बजे गोला गांव के पास बस में अचानक आग लग गई, जिससे कुछ ईवीएम क्षतिग्रस्त हो गईं.

बैतूल के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा आग की घटना पर रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद आयोग ने बुधवार को निर्वाचन क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने का आदेश दिया है. बैतूल संसदीय सीट के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित इन बूथों पर 10 मई यानी शुक्रवार की सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान होगा.

ये  भी पढ़ें- CGBSE Board Exam Result: इस तारीख को जारी किए जाएंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखें मार्कशीट

गौरतलब है कि 7 मई को मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव   के तीसरे चरण के दौरान 9 संसदीय क्षेत्रों में वोटिंग हुई थी. इस चरण में मुरैना, भिण्ड , ग्वालियर , गुना, सागर , विदिशा , भोपाल , राजगढ़ और बैतूल संसदीय क्षेत्र में मतदान हुआ था. 

ये  भी पढ़ें- MP News: बीजेपी के इस नेता ने MP की सभी 29 सीटें जीतने का किया दावा, NOTA को किया खारिज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close