विज्ञापन
Story ProgressBack

CGBSE Board Exam Result: इस तारीख को जारी किए जाएंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखें मार्कशीट

CGBSE Board Exam Result BIG News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि बुधवार को बताया कि छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम 9 मई को 12.30 बजे जारी कर कर दी है.

Read Time: 3 mins
CGBSE Board Exam Result: इस तारीख को जारी किए जाएंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखें मार्कशीट

CG Board Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के परिणाम (Chhattisgarh Board Exam Result) का इंतज़ार 9 मई को ख़त्म होने जा रहा है. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) ने 9 मई को 12.30 बजे 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी करने की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही गुरुवार को दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों की मेरिट सूची भी जारी की जाएगी. आचार संहिता लागू होने की वजह से माशिमं के सचिव परिणाम घोषित करेंगे.

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि बुधवार को बताया कि 10 वीं की परीक्षा में इस वर्ष 3 लाख 45 हजार 556 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. वहीं, 12 वीं की परीक्षा में 2 लाख 61 हजार 22 छात्र-छात्राओं ने एग्जाम दिए थे. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रिजल्ट घोषित करने को लेकर पूरी तैयारियां कर ली हैं. पिछले साल की तरह छात्र परीक्षा परिणाम मंडल की वेबसाइट पर देख सकेंगे.

छात्र-छात्राओं में दिखी खुशी की लहर

परीक्षा परिणाम की तारीख के ऐलान होने के साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं की इंतजार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. वहीं, तारीख के ऐलान होने के बाद अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं ने खुशी का इजहार किया है.

 सीएम साय ने छात्र-छात्राओं को दी अग्रिम बधाई

सीजी बोर्ड के परिणाम को लेकर सीएम साय ने छात्रों को अग्रिम बधाई हैं. साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर किसी कारणवश कोई बच्चा नंबर की दौड़ में पिछड़ जाता है, तो इसमें चिंता की बात नहीं है. इसमें निराश होने की आवश्यकता नहीं है. छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ हैं. जीवन में हमेशा आगे बढ़ें. मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट कर छात्रों से कहा है कि प्रिय बच्चों, 9 मई यानी गुरुवार को सीजी बोर्ड के परिणाम आने वाले हैं. ऐसे में जिनके परिणाम अपेक्षा के अनुरूप आएंगे उन्हें अग्रिम बधाई. अगर किसी कारण आप नंबर की दौड़ में कोई बच्चा आगे नहीं बढ़ पाए, तो चिंता की बात नहीं है. निराश होने की आवश्यकता नहीं है. छत्तीसगढ़ सरकार आपके अभिभावक की तरह आपके साथ है. जीवन में सदैव आगे बढ़ें.

ये भी पढ़ें- Anand Mahindra Iniciative: परिवार पालने के लिए 10 साल का बच्चा बेच रहा था रोल! आनंद महिंद्रा ने ऐसे की मदद

10वीं और 12वीं के छात्र यहां देखें अपना परिणाम

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक परिणाम देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक का इस्तेमाल कर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं.

  1. https://cgbse.nic.in,
  2. https://cg.results.nic.in
  3. https://results.cg.nic.in 

    ये भी पढ़ें-तीसरे चरण की वोटिंग में ज्योतिरादित्य-शिवराज से आगे निकले दिग्विजय सिंह ! जानें- क्या है इसके मायने?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम के गृहजिले में मनचले की धुनाई, सगी बहनों को छेड़ा तो बहादुर बेटियों ने सीखा दिया बड़ा सबक, Video Viral
CGBSE Board Exam Result: इस तारीख को जारी किए जाएंगे 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, ऐसे देखें मार्कशीट
indian Railways News You can visit these pilgrimage sites by Bharat Gaurav train read IRCTC Ticket Booking Details
Next Article
Indian Railway: भारत गौरव ट्रेन से कर सकते हैं इन 6 तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC ऐसे करा रहा है यात्रा
Close
;