विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में नल जल योजना की आड़ में भ्रष्टाचार, टंकी के ट्रायल में खुली पोल 

Nal jal yojana: नल जल योजना ( Nal jal yojana) केंद्र सरकार और पीएम मोदी की  महत्वाकांक्षी योजना है, लेकिन कई जगह अनदेखी की वजह से ये योजना भ्रष्टाचार (Corruption) की भेंट चढ़ रही है.

Read Time: 2 mins
MP में नल जल योजना की आड़ में भ्रष्टाचार, टंकी के ट्रायल में खुली पोल 
MP में नल जल योजना की आड़ में भ्रष्टाचार, टंकी के ट्रायल में खुली पोल 

Corruption in Nal jal yojana: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर जिले से पीएम मोदी की नल जल योजना ( Nal jal yojana) को लेकर बड़ी खबर है. प्रदेश के अनूपपुर जिले में इस योजना में भ्रष्टाचार (Corruption) किया जा रहा है. गिरारी गांव में 30 लाख रुपये की लागत से बनी पानी की टंकी पर लीकेज देखने को मिल रहे हैं. इस योजना पर जिम्मेदार अधिकारी-ठेकेदार से मिलजुल कर जमकर निर्माण कार्य में लापरवाही की है, बता दें कि अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ ब्लॉक के गिरारी गांव में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए जल जीवन मिशन के तहत बनाई गई, उच्च स्तरीय पानी टंकी की गुणवत्ता को लेकर अभी से सवाल उठने लगे हैं.

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के गिरारी गांव में नल जल योजना के निर्माण कार्य में बड़ी लापरवाही सामने आई है, हर घर जल सप्लाई के लिए 50,000 लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी में ट्रायल के दौरान ही लीकेज देखने को मिला है.

यहां भी लीकेज

गिरारी गांव के ग्रामीण बताते हैं कि बीते तीन वर्षों से ये टंकी बनकर तैयार है, लोकसभा चुनाव के आते ही इस पानी की टंकी में पानी भरा गया, जिसमे पूरी टंकी से पानी का रिसाव हो रहा है,घरों में सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप लाइन भी जगह-जगह से लीकेज है, निर्धारित मापदंड के अनुसार ठेकेदार ने कार्य नहीं किया है, जिससे सरकारी राशि का जमकर दुरुपयोग होता दिखाई पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- NDTV की खबर का बड़ा असर, 'मुर्दों' के मन की बात सरकार तक पहुंची, अब लोकायुक्त पुलिस का बड़ा एक्शन

ऐसे खुली पोल

जब नल जल योजना की सच्चाई जानने NDTV की टीम ने पड़ताल की, तब सामने आया की गिरारी गांव में पानी सप्लाई के लिए बनाई उच्च स्तरीय पानी टंकी के कंटेनर वॉल के चारो ओर से पानी का रिसाव हो रहा है, जिससे उपयंत्री एवं ठेकेदार के कारनामों की पोल खुल गई. अब देखना होगा कि जिला प्रशासन और संबंधित विभाग टंकी के लीकेज मामले में क्या कार्रवाई करता है?

ये भी पढ़ें- MPPSC: 1.83 लाख उम्मीदवारों के लिए सिर्फ 110 पद, बेरोजगार युवा नाराज, जानिए कहां फंसा है मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में आज से राजस्व महा अभियान शुरू, CM मोहन यादव ने कहा- गंभीरता के साथ हो राजस्व प्रकरणों का निराकरण
MP में नल जल योजना की आड़ में भ्रष्टाचार, टंकी के ट्रायल में खुली पोल 
Bhopal Gas Tragedy Case While hearing the petition, MP High Court said that the recommendations of the monitoring committee should be completed within the stipulated time
Next Article
Bhopal Gas Tragedy Case: सुनवाई में HC ने कहा-मॉनिटरिंग कमेटी की सिफारिशों को तय समय में किया जाए पूरा
Close
;