विज्ञापन
Story ProgressBack

भोपाल आ रही पैसेंजर ट्रेन के 2 डिब्बे कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतरे, बचाव कार्य जारी

MP News : प्राप्त जानकरी के अनुसार, ट्रेन नंबर 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस गाड़ी शुक्रवार रात 10:45 पर कोटा स्टेशन पहुंची थी. प्लेटफार्म (Platform) नंबर चार पर यह रेलगाड़ी 10 की स्पीड पर पहुंची ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के बाद के चार और पांच नंबर के एक एसी कोच (AC Coach) और एक स्लीपर कोच (Sleeper Coach) के दो दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए. अगर ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Read Time: 3 min
भोपाल आ रही पैसेंजर ट्रेन के 2 डिब्बे कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतरे, बचाव कार्य जारी

Passenger Train Derail Near Kota Junction : कोटा जंक्शन के पास जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन (Jodhpur-Bhopal Passenger Train) के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए. शुक्र है कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. कोटा जंक्शन के पास बचाव कार्य जारी है. न्यूज एजेंसी एएनआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि भोपाल जाने वाली यात्री ट्रेन के दो डिब्बे शुक्रवार शाम कोटा जंक्शन के पास पटरी से उतर गए थे. अधिकारियों के मुताबिक, जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

कम स्पीड की वजह से टला बड़ा हादसा

प्राप्त जानकरी के अनुसार, ट्रेन नंबर 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस गाड़ी शुक्रवार रात 10:45 पर कोटा स्टेशन पहुंची थी. प्लेटफार्म (Platform) नंबर चार पर यह रेलगाड़ी 10 की स्पीड पर पहुंची ही थी, तभी ट्रेन के इंजन के बाद के चार और पांच नंबर के एक एसी कोच (AC Coach) और एक स्लीपर कोच (Sleeper Coach) के दो दो पहिए पटरी से नीचे उतर गए. अगर ट्रेन की स्पीड ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

बाद जब कोच के यात्रियों को झटका लगा तो ट्रेन में हलचल मच गई. बाद में पता लगा की ट्रेन के पहिए पटरी से नीचे उतर गए. इसके बाद ट्रेन के कोच के दोनों डिब्बों के पहियों को व्यवस्थित करने का काम रेलवे के राहत बचाव दल ने तुरंत शुरू कर दिया था.

बताया जा रहा है कि ट्रैक से कोच के पहिए नीचे उतरने के मामले की रेल विभाग द्वारा जांच करवाई जाएगी. फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें : MP News : देश के पहले प्रसादम का लोकार्पण 7 जनवरी को उज्जैन के श्री महाकाल महालोक परिसर में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close