विज्ञापन

Bhopal News: इस दिन लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे, सीएम मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को दिया आमंत्रण

Tree Planting Campaign IN MP: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर 12 लाख पौधे लगाए जाएंगे. वृक्षारोपण के अभियान को लेकर तैयारी शुरू है. इस खास कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को भी आमंत्रण भेजा है.

Bhopal News: इस दिन लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे, सीएम मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को दिया आमंत्रण
भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे.

MP Today News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर छह जुलाई को 12 लाख पौधे रोपे जाएंगे. इस आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जनप्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को एक बैठक की है. राज्य में पर्यावरण संरक्षण और हरियाली बढ़ाने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत भोपाल में होने वाले कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मंत्रालय में भोपाल के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

"जन-जन को पौधारोपण अभियान से जोड़ा जाएगा"

इस बैठक में मुख्यमंत्री यादव ने कहा, राजधानी भोपाल में हरे भरे पौधों से व्यापक पौधा रोपण होगा. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर 6 जुलाई को एक दिन में 12 लाख पौधे रोपे जाएंगे. जन-जन को पौधारोपण अभियान से जोड़ा जाएगा. 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का पूरे प्रदेश में क्रियान्वयन हो रहा है. उसी के तहत राजधानी में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

"जन भागीदारी वाला कार्यक्रम भी रखने के निर्देश"

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने एक स्थान पर विशाल जन भागीदारी वाला कार्यक्रम भी रखने के निर्देश दिए और कहा कि पौधा रोपण की बारीकी से तैयारियां की जाए.बैठक में भोपाल से नाता रखने वाले तमाम जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे, जिनमें मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री और विधायक कृष्णा गौर, भोपाल की महापौर मालती राय, रामेश्वर शर्मा, भगवानदास सबनानी और विष्णु खत्री शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-CM मोहन यादव ने CAA के तहत MP में तीन लोगों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र, PM मोदी को लेकर ये कहा

पांच करोड़ पौधे लगाने का संकल्प

बता दें कि मुख्यमंत्री यादव ने प्रदेश में साढ़े पांच करोड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया है. इंदौर में 51 लाख पौधे लगाए जाने की तैयारी चल रही हैं. 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री यादव ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी आमंत्रण दिया है.

ये भी पढ़ें- One State One Health Policy लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा MP, सरकार AIIMS के साथ कर रही है काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Bhopal News: इस दिन लगाए जाएंगे 12 लाख पौधे, सीएम मोहन यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को दिया आमंत्रण
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close