विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन यादव ने CAA के तहत MP में तीन लोगों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र, PM मोदी को लेकर ये कहा

CAA in MP: CM मोहन यादव ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक ऐसी कठिनाई का निराकरण कर ऐसा रिश्ता पुनर्स्थापित करने का प्रयास किया है जो अखंड भारत की याद दिलाता है. अब हमारे परिवार के लोग अपने पास आ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
CM मोहन यादव ने CAA के तहत MP में तीन लोगों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र, PM मोदी को लेकर ये कहा

Indian Citizenship Certificate in CAA: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (Dr Mohan Yadav) ने आज राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) यानी सीएए (CAA) के अंतर्गत मध्य प्रदेश में पहले तीन आवेदकों को भारतीय नागरिकता (Indian Citizenship Certificate) का प्रमाण पत्र प्रदान कर शुभकामनाएं दीं. इस दौरान CM मोहन यादव ने  दो पाकिस्तानी और एक बांग्लादेशी को भारतीय नागरिकता देते हुए कहा कि हमारे परिवार के लोग हमारे पास आ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि भविष्य की दो नई पीढ़ियां मध्यप्रदेश का हिस्सा बन रही हैं, प्रदेश की धरती पर आपका स्वागत व अभिनंदन है.

अब हमारे परिवार के लोग अपने पास आ रहे हैं: सीएम

CM मोहन यादव ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक ऐसी कठिनाई का निराकरण कर ऐसा रिश्ता पुनर्स्थापित करने का प्रयास किया है जो अखंड भारत की याद दिलाता है. अब हमारे परिवार के लोग अपने पास आ रहे हैं.

भारतीय नागरिक बनने पर गर्व है हमें: राखी दास

सेज यूनिवर्सिटी, भोपाल की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ राखी दास ने नागरिकता सर्टिफिकेट मिलने के बाद कहा कि मैं बांग्लादेश से आई हूं, नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के अंतर्गत मुझे भारतीय नागरिकता देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री  जी का बहुत आभार.

अब मैं गर्व से अपने आपको 'भारतीय' कह सकती हूं: संजना

भोपाल की संजना मेलवानी ने कहा कि पहले मुझे कहीं बाहर जाने और एडमिशन आदि के दौरान परेशानी उठानी पड़ती थी, अब भारतीय नागरिकता पाकर मुझे बहुत खुशी और गर्व हो रहा है, पीएम को बहुत धन्यवाद.

CAA से आसान हुई नागरिकता की राह : समीर

भोपाल के समीर मेलवानी ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के अंतर्गत हमें बहुत कम समय में आसानी से भारतीय नागरिकता मिल गई है, इसके लिए हम माननीय प्रधानमंत्री जी के बहुत आभारी हैं.

यह भी पढ़ें : CAA को लेकर हमारी पूरी तैयारी... CM मोहन यादव बताया MP में कब करेंगे इस कानून को लागू

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2024: ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, पवित्र गुफा तक कैस पहुंचे, जानें- बफार्नी बाबा के दर्शन और यात्रा से जुड़ी सारी जानकारी

यह भी पढ़ें : कर्ज और MSP पर मध्य प्रदेश सरकार को घेर रही है कांग्रेस, PCC चीफ ने CM मोहन को लिखा पत्र, लगाए ये आरोप

यह भी पढ़ें : Bhojpuri Cinema: लोकसभा में करारी हार के बाद भोजपुरी सिनेमा की ओर लौटे निरहुआ, 'संकल्प' पूरा कर ये कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP में आज भारी बारिश, IMD का अलर्ट; जानें बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव?
CM मोहन यादव ने CAA के तहत MP में तीन लोगों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र, PM मोदी को लेकर ये कहा
Jyotiraditya Scindia took a dig at Rahul Gandhi, saying- The parties which did not open their account in 13 states, they are...
Next Article
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, बोले-जिन पार्टियों का 13 राज्यों में खाता नहीं खुला, वो...
Close
;