विज्ञापन
Story ProgressBack

MP New CM Mohan Yadav: जानिए कौन हैं मोहन यादव जिनके सिर सजा MP के मुख्यमंत्री का ताज!

मोहन यादव ने लगातार तीन बार विधायकी का चुनाव जीता है. वह शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. तमाम अटकलों के बाद BJP ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के फाइनल नाम पर मुहर लगा दी है. डॉ. मोहन यादव ने राजनीति में मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है. 

Read Time: 3 min
MP New CM Mohan Yadav: जानिए कौन हैं मोहन यादव जिनके सिर सजा MP के मुख्यमंत्री का ताज!
MP New CM Mohan Yadav: जानिए कौन है मोहन यादव जिनके सिर सजा MP के मुख्यमंत्री का ताज!

MP New CM Mohan Yadav: BJP की तरफ से मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री (MP New CM) का ऐलान हो गया है. हालिया विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में उज्जैन दक्षिण से जीत हासिल करने वाले डॉ. मोहन यादव (डॉ. मोहन यादव) को MP का मुख्यमंत्री बनाया गया है. वहीं, जगदीश देवड़ा (Jagdish Deora) और राजेश शुक्ला (Rajesh Shukla) को डिप्टी CM का पद सौंपा गया है. बता दें कि मोहन यादव ने लगातार तीन बार विधायकी का चुनाव जीता है. वह शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. तमाम अटकलों के बाद BJP ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के फाइनल नाम पर मुहर लगा दी है. डॉ. मोहन यादव ने राजनीति में मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है. 

जानिए कौन है MP के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव 

मोहन यादव साल 2020 में  शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे. विधायक दल की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री के नए नाम का ऐलान किया. इधर, तमाम अटकलों को धता बताते हुए मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद पर चुने गए हैं. CM पद पर चुने जाने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने कहा, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."

ये भी पढ़े: पोस्ट कार्ड से आगर-मालवा में आएगी रेल लाइन? लोगों को चाहिए 'मोदी की गारंटी'...

जानकारी के लिए बता दें कि मोहन यादव 58 साल के हैं. उनके पिता का नाम पूनमचंद यादव है. उनकी पत्नी का नाम सीमा यादव है. उनके 2 पुत्र और 1 पुत्री है. वह साल 2013 में पहली बार धायक बने. जिसके बाद साल 2018 में पार्टी ने उनपर भरोसा जताते हुए फिर से चुनाव में खड़ा कया और वह फिर से जीत गए. साल 2020 में जब BJP की सरकार  आई तो मोहन यादव फिर से मंत्री बने. मोहन यादव की छवि हिंदुवादी नेता के रूप में रही है. मोहन यादव ने पीएचडी भी किया है. साथ ही उन्होंने MBA और LLB भी किया हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, वह कारोबार और कृषि क्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं. 

ये भी पढ़े: MP की ऊर्जा राजधानी में अंधेरे में कट रही है जिंदगी, लकड़ी की आग के सहारे पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close