विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने EC से की शिकायत, CM मोहन पर लगाए अभद्र शब्द इस्तेमाल करने के आरोप

Congress vs BJP : मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) पर कांग्रेस के लिए कथित रूप से अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने के खिलाफ निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) में शिकायत दर्ज कराई है.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस ने EC से की शिकायत, CM मोहन पर लगाए अभद्र शब्द इस्तेमाल करने के आरोप
कांग्रेस ने EC से की शिकायत, CM मोहन पर लगाए अभद्र शब्द इस्तेमाल करने के आरोप 
opa:

MP Lok Sabha Elections : मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) पर कांग्रेस के लिए कथित रूप से अभद्र शब्द का इस्तेमाल करने के खिलाफ निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) में शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि उन्हें तुरंत चुनाव प्रचार से प्रतिबंधित किया जाए. दरअसल, ये शिकायत मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने गुरुवार को दर्ज करवाई है. जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री यादव ने विपक्षी दल के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया. कांग्रेस नेता ने मांग की कि आदर्श आचार संहिता  के उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री यादव के खिलाफ FIR दर्ज की जाए, जबकि BJP ने कहा कि वह हमेशा MCC (Model Code of Conduct) का पालन करती है.

जानिए क्या है मामला ?

मध्य प्रदेश कांग्रेस के ECI मामलों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने शुक्रवार को ‘PTI -भाषा' से बात करते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के रेवाड़ी जिले के कोसली में अपनी जनसभा में भाषण के दौरान (अयोध्या के) राम मंदिर के बारे में बोलते हुए कांग्रेस के लिए अशोभनीय शब्द का इस्तेमाल किया.'  धनोपिया ने 16 मई को मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में आयोग से आग्रह किया कि यादव पर MCC के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने यह भी मांग की कि मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनावों के शेष चरणों में प्रचार करने से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया जाए.

BJP ने कही ये बात

धनोपिया ने कहा, ''यादव एक संवैधानिक पद पर हैं और विपक्षी दल के खिलाफ इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना और धर्म के नाम पर वोट मांगना MCC का घोर उल्लंघन है.'' संपर्क करने पर, प्रादेश BJP के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, 'निर्वाचन आयोग को उनकी (कांग्रेस की) शिकायत पर फैसला करने दें. हम उस कांग्रेस की तरह नहीं हैं जो हमेशा संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करती है. हम और हमारे नेता MCC का पालन करते हैं.'

ये भी पढ़ें : 

शादी के सवाल पर मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने इस अंदाज़ में दिया जवाब, कहा- अब तो जल्दी...

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mhow: आर्मी एरिया में बकरी चराने गए बच्चे ने उठाया बम, फटने से हुई मौत, एक अन्य बच्चा घायल
कांग्रेस ने EC से की शिकायत, CM मोहन पर लगाए अभद्र शब्द इस्तेमाल करने के आरोप
child marriage in Indore Department of Women and Child Development child marriage Act Indore Administration stopped child marriage of a 15 year old minor girl Indore Police
Next Article
Child Marriage: पंद्रह साल की नाबालिग ने शादी नहीं करने पर दी भागने की धमकी.....प्रशासन ने रोका बाल विवाह
Close
;