विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda factory Blast: हरदा विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 12,  जिले में सभी 12 पटाखा फ़ैक्ट्रियों को किया गया सील

MP Harda Factory Fire News: प्रशासन ने पूरे जिले में चल रही पटाखा फैक्ट्रियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने हरदा जिले में संचालित सभी 12 पटाखा फ़ैक्टरियों को दिशा-निर्देशों के पालन एवं मापदंडों के अनुरूप न होने पर तत्काल प्रभाव से सील कर दिया है.

Read Time: 2 min
Harda factory Blast: हरदा विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 12,  जिले में सभी 12 पटाखा फ़ैक्ट्रियों को किया गया सील

Harda Firecracker Factory Blast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) में पटाखे की फैक्ट्री (Firecracker Factory) में हुए धमाके में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. दरअसल, गुरुवार को पटाखा फैक्ट्री हादसा मामले में एक महिला का शव मिला. यह शव फैक्ट्री के पास एक मकान में मिला है. शव को हरदा अस्पताल (Harda Hospital) ले जाया गया है. बताया जाता है कि शव की हालत इतनी खराब है कि उसे पहचाना भी नहीं जा सका है. फिलहाल, पुलिस और प्रशासन शव के पहचान की कोशिश में जुटे हैं. इसके साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. गौरतलब है कि इस हादसे में 217 लोग घायल भी हो गए थे, जिनमें से 95 को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. वहीं, गंभीर रूप से घायलों का अब भी प्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत दूसरे शहरों में इलाज चल रहा है.

नियम विरुद्ध मिलने पर फैट्रियां हुई सील

इस बीच प्रशासन ने पूरे जिले में चल रही पटाखा फैक्ट्रियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने हरदा जिले में संचालित सभी 12 पटाखा फ़ैक्टरियों को दिशा-निर्देशों के पालन एवं मापदंडों के अनुरूप न होने पर तत्काल प्रभाव से सील कर दिया है. इनमें ग्राम पीपलपानी, तहसील सिराली की 2, ग्राम कुंजरगावं, तहसील हंडिया की 3, ग्राम हंडिया की 1, ग्राम बैरागढ़, तहसील हरदा की 4, ग्राम रहटाखुर्द, तहसील हरदा की 3 एवं ग्राम दूधकच्छ, तहसील हरदा  की पटाखा फैक्ट्रियां शामिल हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए थे सख्त कार्रवाई के निर्देश

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने बुधवार को हरदा का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने पटाखा कारखाने में हुए हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी. इसके साथ ही  CM यादव ने कहा था कि राज्य सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाएगी और यह सुनिश्चित करेगी कि त्रासदी के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close