विज्ञापन

यहां हुआ MP का पहला 'निवेश प्रोत्साहन केंद्र' का शुभारंभ, कलेक्टर के हाथ में होगी पावर

Investment Promotion Center in MP: मध्य प्रदेश सरकार ने जबलपुर में 'निवेश प्रोत्साहन केंद्र'का शुभारंभ किया है. इसके अध्यक्ष कलेक्टर रहेंगे. इन केंद्रों में निवेशकों को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी. बता दें कि राज्य में निवेश को आकर्षित करने और रोजगार बढ़ाने के उद्देश्य से ये कदम उठाया गया है.

यहां हुआ MP का पहला 'निवेश प्रोत्साहन केंद्र' का शुभारंभ, कलेक्टर के हाथ में होगी पावर

MP first district level investment promotion center inaugurated: मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश के पहले जिला स्तरीय निवेश प्रोत्साहन केंद्र का शुभारंभ किया गया.  'निवेश प्रोत्साहन केंद्र' का शुभारंभ जबलपुर में किया गया. इस केंद्र की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घोषणा की थी, ताकि प्रत्येक जिले में निवेशकों को सरलता से उद्योग स्थापित करने की सुविधा देने की पहल की जा सके. बता दें कि 24 अगस्त को भोपाल से जारी पत्र में इस केंद्र की स्थापना के निर्देश दिए गए थे, जिसके तहत जबलपुर में इस केंद्र की स्थापना की गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

जबलपुर में किया गया 'निवेश प्रोत्साहन केंद्र' का शुभारंभ

जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि स्थापित इस केंद्र का उद्देश्य जबलपुर जिले में निवेश की संभावनाओं को तेज़ी से आगे बढ़ाना है.

केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर सांसद आशीष दुबे ने इसे राज्य के वाणिज्यिक और औद्योगिक विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया. उन्होंने कहा कि इस केंद्र की स्थापना से मध्य प्रदेश में उद्योगों और वाणिज्यिक गतिविधियों को नई गति मिलेगी, जो राज्य के आर्थिक विकास को और अधिक सशक्त बनाएगा.

एक ही छत के नीचे मिलेंगी सभी सुविधाएं

औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन केंद्रों में निवेशकों को सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे मिलेंगी. यहां संवाद के लिए सभी संसाधन मौजूद रहेंगे. जिलाधिकारी अपने हिसाब से एक अधिकारी को इन केंद्रों के लिए नामित करेंगे. निवेशक सीधे कलेक्टर से भी संपर्क कर सकेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

कॉर्पोरेट ऑफिस के तर्ज पर किया गया डिज़ाइन

यह निवेश प्रोत्साहन केंद्र, कॉर्पोरेट ऑफिस की तर्ज पर डिज़ाइन किया गया है. इसमें निवेशकों के लिए बैंकिंग, बिजली, लाइसेंस, भूमि और राजस्व से संबंधित सभी प्रकार की सेवाओं की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इस केंद्र का प्रमुख उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि निवेशक बिना किसी परेशानी के सीधे प्रशासन से संपर्क कर अपने निवेश और उद्योगों की स्थापना कर सकें.

इस पहल से जबलपुर जिले में नए उद्योगों की स्थापना और निवेश की संभावनाओं में तेज़ी से वृद्धि होने की संभावना है. जिला कलेक्टर ने यह भी बताया कि यह केंद्र, निवेशकों और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करेगा, जिससे निवेश प्रक्रिया और भी सुगम और तीव्र हो सकेगी. इस प्रकार, जबलपुर के औद्योगिक परिदृश्य में यह केंद्र एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है.

ये भी पढ़े: नेशनल स्पोर्ट्स डे पर छत्तीसगढ़ के इन खिलाड़ियों को सम्माननि करेगी साय सरकार, खातों में ट्रांसफर करेगी इतने करोड़?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पति ही निकला हत्यारा ! बाढ़ दिखाने के बहाने ले गया, फिर पत्नी को नदी में दे दिया धक्का, जानें पूरा मामला 
यहां हुआ MP का पहला 'निवेश प्रोत्साहन केंद्र' का शुभारंभ, कलेक्टर के हाथ में होगी पावर
CM Mohan announced the formation of a new delimitation commission, the discrepancies in the boundaries of divisions and districts will be removed
Next Article
सीएम मोहन ने नए परिसीमन आयोग के गठन का किया ऐलान, दूर होंगी संभागों और जिलों की सीमाओं की विसंगतियां
Close