विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Lok Sabha Chunav : मुरैना में BJP - कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार हुए नजरबंद 

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना लोकसभा सीट (Morena Lok Sabha) में सुरक्षा कारणों से पुलिस BJP, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवारों को नजरबंद किया है. खबर लिखे जाने तक तीनों उम्मीदवार पुलिस लाइन में है. राज्य में लोकसभा की नौ सीटों पर तीसरे चरण में मतदान हुआ. इनमें से एक सीट मुरैना है, जो कड़े मुकाबले वाली मानी जा रही है.

Read Time: 3 mins
MP Lok Sabha Chunav : मुरैना में BJP - कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार हुए नजरबंद 
MP Lok Sabha Chunav : मुरैना में BJP - कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार हुए नजरबंद 

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 3 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना लोकसभा सीट (Morena Lok Sabha) में सुरक्षा कारणों से पुलिस BJP, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवारों को नजरबंद किया है. खबर लिखे जाने तक तीनों उम्मीदवार पुलिस लाइन में है. राज्य में लोकसभा की नौ सीटों पर तीसरे चरण में मतदान हुआ. इनमें से एक सीट मुरैना है, जो कड़े मुकाबले वाली मानी जा रही है. यहां BJP ने शिवमंगल सिंह तोमर को उम्मीदवार बनाया है तो उनके सामने कांग्रेस ने सत्यपाल सिंह सिकरवार को मैदान में उतारा है. बसपा से रमेश गर्ग मैदान में हैं और उन्होंने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. पुलिस प्रशासन ने इन तीनों उम्मीदवारों को पुलिस लाइन में नजरबंद किया है. उम्मीदवारों का कहना है कि सोमवार की शाम को प्रशासन की ओर से उन्हें फोन आया था और पुलिस लाइन पहुंचने के लिए कहा गया था.

18 प्रत्याशियों ने जमा किया था नामांकन

जानकारी के लिए बता दें कि मुरैना-श्योपुर लोकसभा क्षेत्र से संसद सदस्य निर्वाचन के लिये कुल 18 प्रत्याशियों ने 25 नामांकन जमा किये थे. इनमें से जांच के दौरान दो प्रत्याशियों के नामांकन अपूर्ण होने के कारण निरस्त कर दिए गए. वहीं, 23 अप्रैल को नाम वापसी के अंतिम दिन जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर ने अपना नामांकन वापस ले लिया. जिसके बाद कांग्रेस की तरफ से इस चुनावी मैदान में सत्यपाल सिंह सिकरवार उतरे थे. 

जानिए मुरैना सीट के सियासी समीकरण 

मुरैना लोकसभा क्षेत्र (Morena Lok Sabha Constituency) में यहां पिछले 7 लोकसभा चुनावों से BJP का कब्जा बना हुआ है. इस सीट के अंतर्गत आठ विधानसभा सीटें आती हैं. जिनमें से 5 पर कांग्रेस और 3 पर BJP का कब्जा है. यहां के वोटर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग मत देते आए हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इन 8 विधानसभा सीटों में से सात पर अपना परचम लहराया था, BJP को सिर्फ एक सीट में जीत मिली थी. इसके बावजूद 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP ने जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें : सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने

ये भी पढ़ें : कॉन्स्टेबल पर चढ़ा नशे का सुरूर, इंसास रायफल से तीन जगहों पर की 20 राउंड फायरिंग 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
MP Lok Sabha Chunav : मुरैना में BJP - कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार हुए नजरबंद 
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;