विज्ञापन
Story ProgressBack

सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने 

MP Lok Sabha Elections : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की नौ लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग आज संपन्न हुई. अक्सर वोटिंग के दौरान तमाम जगहों से कुछ अनोखी तस्वीरें सामने आती रहती हैं. इसी तरह आज श्योपुर के विजयपुर से भी वोटिंग की कुछ ऐसी फोटो सामने आई है.

Read Time: 3 mins
सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने 
सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने 

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 3 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की नौ लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग आज संपन्न हुई. अक्सर वोटिंग के दौरान तमाम जगहों से कुछ अनोखी तस्वीरें सामने आती रहती हैं. इसी तरह आज श्योपुर के विजयपुर से भी वोटिंग की कुछ ऐसी फोटो सामने आई है... लेकिन ये तस्वीर उन मतदाताओं की है जो जान  जोखिम में डालकर कुंवारी नदी को पार करके वोट डालने पहुंचें. ये सभी मतदाता लंबी नदी पार करते हुए अपनी पांच साल की बेहतर सरकार को चुनने की उम्मीद से मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के लिए पहुंचे. लेकिन एक तरफ ये तस्वीरें जहां मतदाताओं की जागरूकता को दिखा रही है तो वहीं दूसरी तरफ बुनियादी सुविधाएं जैसे कि सड़क आदि के आभाव को भी उजागर करती हैं. 

कहां की है तस्वीर? 

ये तस्वीर कांग्रेस से BJP में शामिल हुए एक बार के मंत्री और 6 बार के विधायक वर्तमान में विधायक रहे कद्दावर नेता रामनिवास रावत के इलाके की है. ये जागरूक मतदाता हर बार अपनी वोट करने की जिम्मेदारी समझ कर मतदान केंद्रों पर पहुंचते है पर जीत के बाद जिम्मेदार नेता इनकी सुध नहीं लेते. इन लोगों ने रामनिवास रावत से पहले सत्ताधारी दल BJP के सीताराम आदिवासी को वोट दिए लेकिन फिर भी इनके गांव की बदहाली नहीं बदली और हालत जस के तस ही नज़र आते हैं. 

बदल गए जनप्रतिनिधि लेकिन नहीं बदली बदहाली 

ऐसे में ये तस्वीर मताधिकार के महत्व को बखूबी समझाती है... लेकिन ग्रामीण इलाकों में मूलभूत सुविधाओं के आभाव और सरकारी वादों की हकीकत को भी बयां करती है. मुरैना श्योपुर लोकसभा के अनीदा गांव के लोग हर बारअपनी जिम्मेदारी से हर चुनाव में ऐसे ही वोट करने आते हैं और जान जोखिम वाले हालातो से जूझकर वोट करते हैं. इस बार भी मुरैना श्योपुर लोकसभा की वोटिंग के लिए विजयपुर विधानसभा के अनीदा गांव के ग्रामीण कुंवारी नदी को तैरकर पार करते हुए वोट डालने पहुंचें ताकि एक बेहतर सांसद और 5 साल की टिकाऊ सरकार को चुन पाए.

ये भी पढ़ें: 

माधवी राजे सिंधिया की तबियत हुई क्रिटीकल, सब कुछ छोड़ दिल्ली AIIMS पहुंच रहा सिंधिया परिवार

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: सीएम यादव का ऐलान, अब स्कूल और कॉलेज में पढ़ाए जाएंगे भगवान राम और कृष्ण के पाठ
सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने 
Ambulance service not available from health center son brought his 90 year old mother on rickshaw for kms
Next Article
MP से शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने, 90 वर्षीय बुजुर्ग को नहीं मिली एंबुलेंस, तो 25 किमी तक Wheelchair से ले गया बेटा
Close
;