विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

MP Elections: जबलपुर में रविशंकर ने कांग्रेस को जमकर घेरा, कमलनाथ को बताया "सनातन विरोधी" 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार अक्सर राजनीति को नए-नए शब्द देने के लिए मशहूर है, लेकिन इस बार बिहार को पीछे छोड़कर मध्यप्रदेश ने राजनीति को एक नया शब्द दिया है ’कुर्ता फाड़’ राजनीति. उन्होंने आगे कहा, "समझ में नहीं आता कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई दूं, उसका अभिनंदन करूं या इस पर दुख जताऊं. दो बड़े नेता, जिनमें से एक मुख्यमंत्री पद का दावेदार है और दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री है.

Read Time: 6 min
MP Elections: जबलपुर में रविशंकर ने कांग्रेस को जमकर घेरा, कमलनाथ को बताया
जबलपुर में रविशंकर ने कांग्रेस को जमकर घेरा, कमलनाथ को बताया "सनातन विरोधी"

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों को लेकर 15 दिन का समय बाक़ी रह गया हैं. चुनावों को लेकर तमाम पार्टियों और नेताओं ने अपनी ताक़त झोंक दी है. इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) ज़िले में पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पार्टी और कमलनाथ (Kamal Nath) पर जमकर निशाना साधा. रविशंकर ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने देश की राजनीति को नया शब्द दिया और ये हैं 'कुर्ता फाड़' शब्द! उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश संस्कार और संस्कृति का केंद्र है लेकिन चुनावी हिंदू कमलनाथ सनातन विरोधी हैं. इस दौरान रविशंकर ने कमलनाथ पर जमकर हमला किया.

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश से बहुत स्नेह रखते हैं. इसीलिए प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अभी तक 38 दौरे कर चुके हैं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान मध्य प्रदेश में कुछ ही दौरे किए थे." -पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद


"छत्रपति शिवाजी महाराज की तोड़ी गई प्रतिमा"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं कमलनाथ से एक सवाल पूछता हूं कि राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोलने की बात करते हैं, लेकिन वे कांग्रेस में मोहब्बत कब पैदा करेंगे. कांग्रेस में कुर्ता फाड़ बयान जारी हो रहे हैं. कांग्रेस में मोहब्बत नहीं बिखराव है. छिंदवाड़ा के कांग्रेस प्रत्याशी अपने पोस्टरों में राहुल गांधी के फोटो नहीं लगाते हैं. 43 साल से कमलनाथ छिंदवाड़ा से बड़े नेता हैं. बड़े विभागों के मंत्री भी रहे. कमलनाथ बड़े व्यापारी और उनके बड़े -बड़े शैक्षणिक संगठन हैं. मैं उनसे ये पूछना चाहता हूं कि उन्होंने यहां के लिए क्या किया?? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार थी तब सौसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को बुल्डोजर से गिराया गया था.

"हम मध्यप्रदेश में स्थाई विकास की सरकार के लिए लड़ रहे हैं. भाजपा सरकार ने विकास के लिए जो काम किए उससे प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकलकर विकसित राज्य बन गया है. नए मेडिकल कॉलेज, नए आईआईटी कॉलेज खोले गए. मध्यप्रदेश संस्कार, संस्कृति का केंद्र है. यहां शंकराचार्य जी की मूर्ति स्थापित की गई. उज्जैन में महाकाल मंदिर कॉरिडोर बनाया गया." -पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

"कांग्रेस ने राजनीति को दिया कुर्ता फाड़ शब्द" 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार अक्सर राजनीति को नए-नए शब्द देने के लिए मशहूर है, लेकिन इस बार बिहार को पीछे छोड़कर मध्यप्रदेश ने राजनीति को एक नया शब्द दिया है 'कुर्ता फाड़' राजनीति. उन्होंने आगे कहा, "समझ में नहीं आता कि इसके लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई दूं, उसका अभिनंदन करूं या इस पर दुख जताऊं. दो बड़े नेता, जिनमें से एक मुख्यमंत्री पद का दावेदार है और दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री है. इनमें से मुख्यमंत्री पद के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कहते हैं कि इसके कपड़े फाड़ो!" रविशंकर प्रसाद ने कहा, "इससे पता चलता है कि कांग्रेस में अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ये कांग्रेस के नेताओं के राजनीतिक स्वार्थ का टकराव है." 

"कमलनाथ और नकुलनाथ राहुल गांधी को नहीं मानते"

"कमलनाथ और नकुलनाथ राहुल गांधी को कुछ नहीं मानते. दोनों पिता -पुत्र सनातन के भी विरोधी हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सभी विपक्षियों ने मिलकर जो I.N.D.I.A. एलायंस बनाया है उसे हम "घमंडिया" एलायंस कहते हैं, क्योंकि उस एलायंस में कोई एक मत नहीं हैं. यह एलायंस अवसरवादी लोगों का गठबंधन है, जो बनने से पहले ही बिखर गया है." - पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद 

"इस बार तीन राज्यों में बनेगी BJP की सरकार"

रविशंकर प्रसाद ने हुए कहा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी. मध्यप्रदेश में चुनावी मुद्दा जमीन पर दिखने वाले काम और झूठ के पुलिंदे के बीच होगा. राज्य में विकास के पैमाने की बात आती है तो हम देखते है कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय कितनी बढ़ी है, राज्य में सड़कों का निर्माण कितना हुआ है, राज्य में अपराध की स्थिति क्या है. इन सारे पैरामीटर में आपका अपना मध्यप्रदेश आगे निकल गया है. यह सब भाजपा की सरकार में हो पाना संभव हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त

"महिलाओं का स्वाभिमान, किसानों का सम्मान"

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में जहां महिलाओं के स्वाभिमान का ख्याल रखा गया. वहीं, किसानों का सम्मान भी किया गया. इसी कारण आज किसानों को सम्मान निधि केंद्र और राज्य सरकार मिलाकर दे रही है. हमारी लाड़ली बहनों के खाते में प्रतिमाह 1250 की राशि आ रही, जिससे हमारी बहनें आत्मनिर्भर हो रही. युवाओं को सीखो कमाओ योजना का लाभ मिल रहा और कोई वर्ग अछूता नही है. जिसे सरकार योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित ना कर रही हो. 

"जबलपुर का हुआ ऐतिहासिक विकास"

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं पहले भी जबलपुर आया हूं पर इस बार तो देखने में आया कि यहां अभूतपूर्व विकास कार्य हुआ है. 450 करोड़ की लागत से शानदार एयरपोर्ट बन रहा है, प्रदेश का सबसे बड़ा फ्लाई ओवर यहां बन रहा है. देश की सबसे बड़ी रिंग रोड यहां बन रही और चारों और की सड़के चौड़ी हो गई है. आज का जबलपुर विकास के रास्ते पर अग्रिम पंक्ति में आकर खड़ा हो गया हैं. 

यह भी पढ़ें : CM शिवराज ने महिला के हाथों चखा सीताफल, कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-"15 साल में मोड़ा भओ चूम-चूम के मार दओ"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close