विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Gwalior: डबरा सीट पर समधी-समधन में होगी टक्कर, सीडी कांड के बावजूद कांग्रेस ने राजे पर जताया भरोसा

कांग्रेस द्वारा रविवार को जारी की गई प्रत्याशियों की पहली ही सूची में सुरेश राजे का नाम आने से उनका टिकट काटे जाने की अटकलों को विराम लग गया है. एक बार फिर से वह अपनी समधन इमरती देवी के खिलाफ उतरेंगे.

Read Time: 5 min
Gwalior: डबरा सीट पर समधी-समधन में होगी टक्कर, सीडी कांड के बावजूद कांग्रेस ने राजे पर जताया भरोसा
दोनों लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में डबरा विधानसभा (Dabra Seat) से कांग्रेस पार्टी ने सुरेश राजे (Congress Candidate Suresh raje) को एक बार फिर अपना  प्रत्याशी घोषित किया है. 2020 में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के लिए जीत का परचम लहराने वाले राजे के खिलाफ कुछ दिनों पहले एक अश्लील वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, लेकिन कांग्रेस ने फिर भी उन्हीं पर भरोसा जताया है.

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गईं पूर्व मंत्री इमरती देवी (BJP Candidate Imarti Devi) से मुकाबला करेंगे. इमरती और राजे के बीच समधी और समधन का रिश्ता है. कांग्रेस पार्टी में सुरेश राजे की घोषणा के बाद डबरा में राजे समर्थकों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है. कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी और मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की.

टिकट काटे जाने की अटकलों को लगा विराम

कांग्रेस द्वारा रविवार को जारी की गई प्रत्याशियों की पहली ही सूची में सुरेश राजे का नाम आने से उनका टिकट काटे जाने की अटकलों को विराम लग गया है. उन्होंने इसके लिए अपनी पार्टी के नेताओं और क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार जताया. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि वे पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे और भारी बहुमत से पार्टी को जीत दिलाएंगे.

दोनों के बीच होगा तीसरा मुकाबला

इससे पहले बीजेपी ने इमरती देवी को पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इमरती देवी डबरा से कांग्रेस से तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं. 2018 में उनके मुकाबले बीजेपी ने सुरेश राजे को ही मैदान में उतारा था लेकिन वे हार गए थे. 2019 में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत की तो इमरती भी विधायक पद से इस्तीफा देकर उनके साथ बीजेपी में चलीं गईं थी. कमलनाथ मंत्रिमंडल की तरह ही उन्हें शिवराज मंत्रिमंडल में भी मंत्री बनाकर रखा गया. उप चुनाव में उन्हें डबरा से भाजपा की ओर से उतारा गया और उनका मुकाबला सुरेश राजे से ही हुआ, जो कि दल बदल कर कांग्रेस के प्रत्याशी बन गए थे. सुरेश राजे ने अपराजेय मानी जाने वाली अपनी समधन इमरती देवी को करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की. अब दोनों लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे.

सीडी कांड के बाद चर्चा में आए थे सुरेश राजे

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे की एक अश्लील सीडी सोशल मीडिया में वायरल हुई थी. जिसमें दावा किया गया था कि वह एक युवक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आए थे. यह  वीडियो काफी वायरल हुआ था. इस घटना के लिए उन्होंने पूर्व मंत्री इमरती देवी को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने इसकी शिकायत एसपी ग्वालियर से भी की थी. इस मामले में कांग्रेस एकजुटता से उनके पीछे खड़ी दिखाई दी थी.

सुरेश राजे के खिलाफ भोपाल में भी हुई थी नारेबाजी

भोपाल में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के सामने डबरा से पहुंचे कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी की गई थी और डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए थे. जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा नाराजगी भी जाहिर की गई थी और उनके सामने हंगामा और नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को लताड़ भी लगाई गई थी. इस पूरे घटनाक्रम पर डबरा से कांग्रेस विधायक का सुरेश राजे का बयान सामने आया है.

उनका कहना है कि डबरा कांग्रेस के ही कुछ नेता नहीं चाहते हैं कि वह विधानसभा चुनाव लड़े. इसके लिए उनके द्वारा यह ओछी हरकत की गई है. उन्होंने कहा कि डबरा कांग्रेस के कुछ नेता पूर्व मंत्री इमरती देवी से मिले हुए हैं और उनके इशारे पर ही यह पूरा घटनाक्रम अंजाम दिया जा रहा था, लेकिन मुझे खुशी है कि पार्टी का पूरा नेतृत्व मेरे साथ खड़ा रहा और हम पर फिर भरोसा जताते हुए टिकट दिया. हम उन्हें फिर डबरा सीट जीतकर देंगे.

ये भी पढ़ें - इस तारीख को आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कई विधायकों का कटेगा टिकट !

ये भी पढ़ें - Gwalior Rural सीट से कांग्रेस में बगावत; केदार कंसाना का इस्तीफा, किया चुनाव लड़ने का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close