विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Surkhi: वह विधानसभा सीट जहां आज तक नहीं जीता स्थानीय उम्मीदवार, कांग्रेस ने लिया रिस्क

टिकट मिलने के बाद नीरज शर्मा ने कहा कि सुरखी में आतंक, अत्याचार का माहौल था. कमलनाथ ने सुरखी विधानसभा के, आपके बीच के गांव के बेटे को टिकट देकर यह साबित कर दिया है कि यह पार्टी गरीबों, किसानों के लिए काम कर रही है.

Read Time: 3 min
Surkhi: वह विधानसभा सीट जहां आज तक नहीं जीता स्थानीय उम्मीदवार, कांग्रेस ने लिया रिस्क
सुरखी विधानसभा से कांग्रेस ने उतारा स्थानीय उम्मीदवार

MP Congress Candidate List: आजादी के बाद 1951 में अस्तित्व में आई सागर जिले की सुरखी विधानसभा में पहली बार कांग्रेस पार्टी ने स्थानीय व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया है. सुरखी में 17वीं बार विधायक बनने की होड़ शुरू हो गई है. सुरखी विधानसभा में बाहरी प्रत्याशियों की जीत को लेकर इतिहास हमेशा बरकरार रहा है. सुरखी विधानसभा जिले का इकलौता ऐसा क्षेत्र है जहां विधानसभा गठित होने के बाद अभी तक कोई भी स्थानीय प्रत्याशी विधायक नहीं बन पाया है.

यहां से पहले विधायक पं. ज्वाला प्रसाद ज्योतिषी से लेकर विट्ठल भाई पटेल, लक्ष्मी नारायण यादव, भूपेंद्र सिंह, पारुल साहू, गोविन्द सिंह, जो कि बाहरी प्रत्याशी थे, ही विधायक बनते आए हैं. बीजेपी, बीएसपी और निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में आए लेकिन वे जीत हासिल नहीं कर पाए.

कांग्रेस पार्टी ने इस बार सुरखी से हाल में ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नीरज शर्मा को मैदान में उतारा है. नीरज शर्मा राहतगढ़ से आते हैं.

इससे पहले राहतगढ़ से नीरज शर्मा नगर परिषद अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष रह चुके हैं. कांग्रेस ने 1951 यानी 72 साल बाद स्थानीय प्रत्याशी को मौका दिया है.

यह भी पढ़ें : MP Congress List 2023: कांग्रेस ने 69  मौजूदा विधायकों पर जताया भरोसा, पूर्व CM कमलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ेंगे चुनाव

'क्षेत्र के व्यक्ति को टिकट मिलने से क्षेत्रीयता का माहौल'

टिकट मिलने के बाद नीरज शर्मा ने कहा कि सुरखी में आतंक, अत्याचार का माहौल था. कमलनाथ ने सुरखी विधानसभा के, आपके बीच के गांव के बेटे को टिकट देकर यह साबित कर दिया है कि यह पार्टी गरीबों, किसानों के लिए काम कर रही है, क्षेत्र की चिंता कर रही है. क्षेत्र के व्यक्ति को टिकट मिलने से क्षेत्रीयता का माहौल है. विधानसभा में अस्पताल, स्कूल, बेरोजगारी जैसे कई मुद्दे हैं. सुरखी, जैसीनगर, राहतगढ़, बिलहरा में कई परेशानियां हैं. कोई विकास नहीं हुआ है. चुनाव में कोई चुनौती नहीं है. क्षेत्र के लोग मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना, कहा-'यह धन बल बनाम समाज सेवा का चुनाव है'

सुरखी विधानसभा से सबसे ज्यादा जीत का सहरा गोविंद सिंह के नाम

सुरखी विधानसभा से गोविंद सिंह राजपूत लगातार तीन बार से विधायक हैं. गोविंद सिंह राजपूत ने कमलनाथ का साथ छोड़कर बीजेपी का हाथ थाम लिया था. उपचुनाव में उन्होंने कांग्रेस से पारुल साहू को शिकस्त दी थी. गोविंद सिंह राजपूत को भाजपा ने इस बार सुरखी विधानसभा से दूसरी बार मैदान में उतारा है. गोविंद सिंह राजपूत के सामने कांग्रेस से नीरज शर्मा मैदान में हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close