विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

On getting the ticket against Vijayvargiya Shukla said This is an election of money power versus social service

Congress Candidate List:कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कि शहर के धार्मिक स्थल पितृ पर्वत पर इंदौर-1 के मतदाताओं को बुलाकर भोजन कराया जा रहा है और उन्हें ‘‘लालच'' दिया जा रहा है.

Read Time: 3 min
On getting the ticket against Vijayvargiya Shukla said This is an election of money power versus social service
कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने कैलाश विजयवर्गीय पर साधा निशाना
इंदौर:

MP Congress Candidates List 2023: मध्य प्रदेश की इंदौर-1 विधानसभा सीट से चुनावी समर में उतरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ कांग्रेस का टिकट मिलने पर मौजूदा विधायक संजय शुक्ला ने रविवार को कहा कि यह धन बल बनाम समाज सेवा का चुनाव है.

शुक्ला ने कहा विजयवर्गीय के पास गुंडों की फौज

शुक्ला ने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपने नाम की घोषणा के बाद विजयवर्गीय का नाम लिए बगैर संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस बार चुनाव धन बल और समाज सेवा के बीच हो रहा है. एक तरफ समर्पित कार्यकर्ता है, तो दूसरी तरफ एक ऐसा धनवान व्यक्ति है, जिसके पास गुंडों की फौज है.'' शुक्ला ने आरोप लगाया कि शहर के धार्मिक स्थल ‘‘पितृ पर्वत'' पर इंदौर-1 के मतदाताओं को बुलाकर भोजन कराया जा रहा है और उन्हें ‘‘लालच'' दिया जा रहा है. उन्होंने मांग की कि चुनाव आयोग को इस संबंध में उचित कदम उठाने चाहिए.

भाजपा 10 साल के बाद विजयवर्गीय को मैदान में उतारा

वर्ष 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में शुक्ला ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार सुदर्शन गुप्ता को 8,163 वोट से हराया था. दूसरी ओर, भाजपा ने 10 साल के लंबे अंतराल के बाद विजयवर्गीय को विधानसभा चुनाव मैदान में उतारा है. राज्य के काबीना मंत्री रहे विजयवर्गीय, सूबे के भाजपा के उन वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जाता रहा है.

ये भी पढ़े: MP Congress list 2023: कांग्रेस की सूची पर BJP ने ये बताई अंदर की कहानी, कमलनाथ ने दिग्गजों को लगा दिया किनारे

छह बार विधानसभा चुनाव जीते विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने इंदौर जिले की अलग-अलग सीटों से 1990 से 2013 के बीच लगातार छह बार विधानसभा चुनाव जीता था. उन्होंने अपना पिछला विधानसभा चुनाव 2013 में जिले की महू सीट से लड़ा था. विजयवर्गीय ने इस चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार अंतर सिंह दरबार को 12,216 वोट से हराया था.

ये भी पढ़े: अनूपपुर: 2 विधानसभा में कांग्रेस ने घोषित किए प्रत्याशी, 1 पर असमंजस बरकरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close