विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP Election News: चुनाव आयोग ने IPS अफसर हितेश चौधरी को चुनाव सेल से हटाया, BJP नेता की इस शिकायत पर हुई कार्रवाई

Madhya Pradesh Election News:भाजपा लीगल सेल (BJP Legal Cell)  के प्रदेश सह संंयोजक अशोक विश्वकर्मा ने चुनाव आयोग से हितेश चौधरी (Hitesh Chaudhary) की शिकायत की थी. अपनी शिकायत में उन्होंने एसपी हितेश चौधरी को कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी का रिश्तेदार बताते हुए कहा था कि वो पीएचक्यू की विशेष शाखा की चुनाव सेल में रहते हुए चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं.

Read Time: 2 min
MP Election News: चुनाव आयोग ने IPS अफसर हितेश चौधरी को चुनाव सेल से हटाया, BJP नेता की इस शिकायत पर हुई कार्रवाई
भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग ने हटाया चुनाव सेल से

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : बीजेपी (BJP) की शिकायत के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसपी रेल हितेश चौधरी को पीएचक्यू की विशेष चुनाव शाखा के चुनाव सेल से हटा दिया है. इनके खिलाफ बीजेपी के नेता अशोक विश्वकर्मा (Ashok Vishwakarma) ने शिकायत की थी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावों की तारीख घोषित हो चुकी है. यहां 17 नवंबर को एक चरण में ही 230 सीटों पर मतदान होना है. इसके नतीजे ( MP Election Result) 3 दिसंबर को घोषित होंगे. चुनावों में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियां (Political Party) अपना पूरा जोर लगा रही है. बीजेपी जहां अपनी सरकार बरकरार रखना चाहती है. वहीं, कांग्रेस मध्य प्रदेश में खोई हुई सत्ता को फिर से हासिल करने के लिए जीन जान से जुटी हुई है. 

ये भी पढें: MP Election 2023: बीजेपी कोर कमेटी में हुआ मंथन, क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव?

भाजपा लीगल सेल (BJP Legal Cell)  के प्रदेश सह संंयोजक अशोक विश्वकर्मा ने चुनाव आयोग से हितेश चौधरी (Hitesh chaudhary) की शिकायत की, अपनी शिकायत में उन्होंने एसपी हितेश चौधरी को कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी का रिश्तेदार बताया और कहा कि वो पीएचक्यू की विशेष शाखा की चुनाव सेल में रहते हुए चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. कुणाल चौधरी कालापीपल विधानसभा सीट से विधायक है. इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए उनको चुनाव सेल से हटा दिया है.

Gwalior News : पुलिस की मौजूदगी में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के साथ था वांटेड MLA, फिर भी नहीं किया गया गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close