विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

MP Election 2023: बीजेपी कोर कमेटी में हुआ मंथन, क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव?

बताया जा रहा है कि बैठक में सिंधिया ने साफ तौर पर पार्टी प्रतिनिधियों से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी कार्यकर्ता को मौका मिलना चाहिए.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: बीजेपी कोर कमेटी में हुआ मंथन, क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव?
अटकलें लगाई जा रहीं थी कि सिंधिया अपनी बुआ की सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थी कि बीजेपी उन्हें शिवपुरी से विधानसभा का चुनाव के लिए मैदान में उतार सकती है, लेकिन अब एकाएक सिंधिया के चुनाव न लड़ने की चर्चा गर्म हो गई है. सूत्रों के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीते दिन बीजेपी की कोर समिति की बैठक में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के लिए बोला है. दरअसल, बीजेपी कोर समिति की बैठक गुरुवार को राजधानी भोपाल में सीएम हाउस में हुई थी. जिसमें मध्य प्रदेश के बड़े नेता शामिल थे. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित थे.

बताया जा रहा है कि बैठक में सिंधिया ने साफ तौर पर पार्टी प्रतिनिधियों से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी कार्यकर्ता को मौका मिलना चाहिए. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को शिवपुरी विधानसभा सीट से मैदान पर उतार सकती है.

टिकट बंटवारे को लेकर जारी है मंथन

इस दौरान खबर यह भी निकल कर आई है कि भाजपा ने 94 लोगों के नाम अभी तक घोषित नहीं किए हैं, उनमें कई ऐसे नाम भी हैं जिनको लेकर बीजेपी अभी एक बार और मंथन कर लेना चाहती है. इसमें 67 ऐसे विधायक और मंत्री बताए जा रहे हैं जिनको बीजेपी टिकट देने का निर्णय फिलहाल नहीं ले पाई है.

बुआ की सीट से लड़ सकते थे सिंधिया

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की वर्तमान विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में यह सीट खाली है. इस सीट पर हमेशा से सिंधिया राजपरिवार का दबदबा रहा है. ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि सिंधिया इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी पदाधिकारियों ने भी उनके सामने कोर कमेटी में यह प्रस्ताव रखा, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा कर यह कह दिया कि विधानसभा चुनाव में किसी कार्यकर्ताओं को मौका मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: नाराजगी की अटकलों के बीच पूर्व मंत्री कुशवाह लौटे ग्वालियर, क्या कांग्रेस में होंगे शामिल ?

ये भी पढ़ें - Anuppur : BJP उम्मीदवार पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close