विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

MP Election 2023: चुनाव से पहले पुलिस ने शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, इतने लाख की शराब जब्त

MP Assembly Election: पुलिस ने छापा मार कार्रवाई करते हुए मौके से तकरीबन 200 लीटर अवैध शराब जब्त की है. इसकी कीमत 8 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: चुनाव से पहले पुलिस ने शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, इतने लाख की शराब जब्त
पुलिस ने शराब बनाने की फैक्ट्री का किया भंड़ाभोड़

Madhya Pradesh Assembly Election:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में अब ज्यादा समय नहीं बचा है.राजनीतिक दल के नेता जनता को लुभाने में जुटे हैं. वहीं, पूरे प्रदेश में पुलिस-प्रशासन सख्ती से आचार संहिता का पालन करवाने में जुटा हुआ है.

इसी कड़ी में ग्वालियर (Gwalior) का पुलिस-प्रशासन भी सख्ती के साथ जिले की सीमा पर निगरानी कर रहा है. ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) को इसी बीच एक बड़ी कामयाबी मिली है. ग्वालियर देहात पुलिस ने भितरवार इलाके में एक शराब फैक्ट्री पकड़ी है.

कुएं के अंदर मिली शराब

इस शराब की फैक्ट्री से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की है. साथ में शराब बनाने में लगे एक आरोपी को भी पकड़ लिया है. पकड़ी गई शराब की कीमत लाखों रुपए में आंकी गई है. शराब बनाने वाले इतने शातिर थे कि उन्होंने शराब का जखीरा और शराब बनाने के उपयोग में आने वाले कड़ाहे को एक कुएं में छिपाकर रख रखा था.  

ये भी पढ़ें: सीहोर जिला न्यायालय का बड़ा फैसला, चिटफंड कंपनी साईं प्रसाद के डायरेक्टर को 170 साल की सजा

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

एडिशनल एसपी देहात निरंजन शर्मा ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता को देखते हुए पुलिस द्वारा लगातार अवैध शराब, जुआ, सट्टा और अवैध गतिविधि में शामिल लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस को सूचना मिली थी कि भितरवार इलाके के करहिया थाना क्षेत्र में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है, जिसके बाद पुलिस ने छापा मार कार्रवाई करते हुए मौके से तकरीबन 200 लीटर अवैध शराब जब्त की है. इसकी कीमत 8 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है. इस संबंध में पुलिस ने एक आरोपी इंद्र सिंह को भी पकड़ा है. उस के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि अवैध शराब के इस गोरख धंधे में और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: MP Assembly Election: कांग्रेस के 46 तो बीजेपी के 28 सीटों पर है 'बगावत' ! नतीजों पर दिखेगा असर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close