विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

MP Election 2023: कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले- कमलनाथ को सिखाएंगे 'सबक'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की पहली सूची जारी होते ही पार्टी में विरोध के स्वर फूट पड़े हैं. कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के सतना के नागौद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कांग्रेस नेता यादवेंद्र सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले- कमलनाथ को सिखाएंगे 'सबक'
सतना:

Congress leader Yadvendra Singh Resign: कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के सतना के नागौद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने पर रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ पर भी हमला बोलते हुए कहा कि वह उन्हें सबक सिखाएंगे.

सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "मैं कांग्रेस पार्टी का दाहिना हाथ था. मैंने इतने लंबे समय तक पार्टी की सेवा की और मेरे साथ ऐसा किया गया. इसलिए मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गया हूं... मैं कमल नाथ को सबक सिखाऊंगा.''

इससे पहले रविवार को, कांग्रेस ने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें राज्य इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को छिंदवाड़ा से मैदान में उतारा गया. कांग्रेस पार्टी ने नागौद सीट से चुनाव लड़ने के लिए रश्मि सिंह पटेल को चुना है.

144 उम्मीदवारों की पहली सूची में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, मध्य प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, मध्य प्रदेश विधानसभा की सदस्य विजयलक्ष्मी साधौ और मध्य प्रदेश विधानसभा के सदस्य लक्ष्मण सिंह जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं.

इस साल जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें- SP Candidates List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: बीजापुर विधानसभा सीट पर बराबर है BJP-कांग्रेस की जीत का स्कोर, दांव पर दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close