विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

SP Candidates List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की

MP Assembly Election 2023: निवाड़ी के अलावा राजनगर, भांडेर, धौहनी, चितरंगी, सिरमौर, बिजावर, कटंगी और सीधी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. साल 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा ने एक सीट- छतरपुर जिले की बिजावर पर जीत दर्ज की थी. 

Read Time: 2 min
SP Candidates List: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की
भोपाल:

MP Assembly Election 2023: समाजवादी पार्टी (सपा) ने मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 9 उम्मीदवारों की सूची घोषित की. सपा नेता यश भारतीय ने कहा कि सूची में छह उम्मीदवारों के नाम पहले घोषित किए गए थे, जबकि तीन नए नाम इसमें जोड़े गए हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: बीजापुर विधानसभा सीट पर बराबर है BJP-कांग्रेस की जीत का स्कोर, दांव पर दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा

भारतीय ने कहा, ‘‘नौ उम्मीदवारों में पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव भी शामिल हैं, जिन्हें निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.'' उन्होंने कहा, '‘‘अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी फिलहाल मप्र में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है.''

निवाड़ी के अलावा राजनगर, भांडेर, धौहनी, चितरंगी, सिरमौर, बिजावर, कटंगी और सीधी विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. साल 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा ने एक सीट- छतरपुर जिले की बिजावर पर जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें- MP News: दिग्विजय सिंह के इस्तीफे वाला फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस में की गई शिकायत

पिछले चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बावजूद कांग्रेस बहुमत से पीछे रह गई, तो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दो विधायकों, एक सपा विधायक और चार निर्दलीय विधायकों ने कमलनाथ के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार को बाहर से समर्थन दिया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close