विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: जबलपुर में भिड़े BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता, एक्शन में पुलिस, कर रही जांच

MP Election 2023: मध्य प्रदेश Madhya Prades में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया और राज्य में 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: जबलपुर में भिड़े BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता, एक्शन में पुलिस, कर रही जांच

MP Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में मतदान के बाद शुक्रवार देर रात कांग्रेस (Congress) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कथित तौर पर हमला किया. पुलिस ने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

मामले की जांच कर रही पुलिस
जबलपुर (Jabalpur) के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह (Aditya Pratap Singh) ने कहा, "जानकारी के अनुसार, दो उम्मीदवारों के बीच हाथापाई हुई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी."

76.22 प्रतिशत हुआ मतदान
मध्य प्रदेश Madhya Prades में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया और राज्य में 76.22 प्रतिशत मतदान हुआ. सिवनी (Seoni) जिले में सबसे अधिक 85.68 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि राज्य की राजधानी भोपाल (Bhopal) में मतदान प्रतिशत 66 प्रतिशत रहा.

ये भी पढ़ें- CG Election: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में हुआ 75.08 % मतदान, इस सीट पर पड़े सबसे कम 55.93 % वोट

मुरैना जिले में हुई झड़प
पुलिस ने कहा कि इंदौर जिले के महू क्षेत्र में दो समूहों के बीच झड़प में पांच लोग घायल हो गए, जबकि मुरैना जिले के दिमनी निर्वाचन क्षेत्र में झड़प में दो लोग घायल हो गए, जहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर चुनाव लड़ रहे हैं. छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के अनुसार, शुक्रवार तड़के राजनगर निर्वाचन क्षेत्र में दो नेताओं के समर्थकों के बीच झड़प हो गई, जिसमें सलमान नाम के व्यक्ति की मौत हो गई.

3 दिसंबर को आएंगे नतीजे
लोकसभा चुनाव से लगभग छह महीने पहले आने वाले विधानसभा चुनाव विभिन्न कारणों से बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP Election: BSP कार्यकर्ताओं ने लगाया कांग्रेसियों पर मारपीट का आरोप, जानें पूरा मामला


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close