विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election: BSP कार्यकर्ताओं ने लगाया कांग्रेसियों पर मारपीट का आरोप, जानें पूरा मामला

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बसपा समर्थक देर रात घायलों और अपनी टूटी गाड़ियों को साथ लेकर कम्पू थाना पहुँचे. इनमे से कुछ घायलों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
MP Election: BSP कार्यकर्ताओं ने लगाया कांग्रेसियों पर मारपीट का आरोप, जानें पूरा मामला
बसपा के कार्यकर्ताओं ने लगाया आरोप

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान तो शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया लेकिन मतदान खत्म होने के बाद हिंसा और मारपीट शुरू हो गई. ग्वालियर ग्रामीण में मतदान के बाद घर लौट रहे बहुजन समाज पार्टी (BSP) के कार्यकर्ताओं को घेरकर उनकी गाड़ियां तोड़ी गईं और फिर लाठियों से जमकर पीटा गया. इस घटना में घायल लोगों के साथ बसपा कार्यकर्ताओं ने देर रात कम्पू थाने पर जमकर प्रदर्शन किया. घायलों का आरोप है कि हमला करने वाले कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ता थे. 

घायलों ने बताया पहले जाति पूछी फिर ...

घायलों ने बताया कि वो लोग वोटिंग के बाद शीतला माता मंदिर की तरफ से वापस ग्वालियर लौट रहे थे. जैसे ही उनकी गाड़ी नौगांव के पास पहुंची वहां पहले से मौजूद लोगों की भीड़ ने गाड़ियां रोकी और उनसे पूछा कहां से आ रहे हो?  जब इन लोगों ने बताया कि वो शीतला माता मंदिर से आ रहे है. 

उनके अनुसार फिर उन्होंने जाति पूछी जैसे ही इन लोगों ने बताया कि वे पाल, बघेल समाज से हैं. इसके बाद वो लोग इन्हें पकड़ने के लिए दौड़े और जब इन लोगों ने अपनी गाड़ियों से भागने की कोशिश की तो फिर उन पर जमकर पथराव शुरू हो गया, जिससे आधा दर्जन गाड़ियां टूट गईं. इन लोगों का कहना है कि इसके बाद भीड़ ने गाड़ियों से खींचकर उन्हें लाठियों से पीटा. इसमें एक दर्जन लोगों को चोटें आईं जिनमे आए आधा दर्जन गम्भीर रूप से घायल हैं.

ये भी पढ़ें MP Election 2023: आदर्श आचार संहिता के दौरान 340 करोड़ रुपये की नकदी, नशीले पदार्थ, आभूषण जब्त

घायलों ने देर रात थाने पर किया घेराव

सभी बसपा समर्थक देर रात घायलों और अपनी टूटी गाड़ियों को साथ लेकर कम्पू थाना पहुंचे. इनमे से कुछ घायलों की हालत चिंताजनक भी थी. इन लोगों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा किया. हंगामे के बीच कम्पू थाने पर पहुंचे सीएसपी अशोक जादौन ने बताया कि मतदान समाप्त होने के बाद बसपा प्रत्याशी गांव में भृमण पर आए थे. उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है, जिनमें कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें MP Election News: मध्य प्रदेश में हुई बंपर वोटिंग, 230 सीटों पर 76.22% मतदान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close