विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

MP Congress list 2023: बड़वानी विधानसभा से कांग्रेस ने दिया पूर्व पालिका अध्यक्ष राजन मंडलोई को टिकट

Congress list of Candidates 2023 MP: बड़वानी अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है. बड़वानी आदिवासी बहुल इलाका है और यहां से राजन मंडलोई को लगातार क्षेत्र में मेहनत करने का ईनाम मिला है.

Read Time: 3 min
MP Congress list 2023: बड़वानी विधानसभा से कांग्रेस ने दिया पूर्व पालिका अध्यक्ष राजन मंडलोई को टिकट
बड़बानी से कांग्रेस से घोषित किया प्रत्याशी

MP Congress Candidates list: बड़वानी कांग्रेस (Barwani Congress) ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस (Congress) ने बड़वानी विधानसभा (Barwani Assembly Seat) से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पर भरोसा किया है. वहीं राजपूर विधानसभा से बाला बच्चन को उम्मीदवार (Candidate) घोषित किया है.

टिकट मिलने के बाद की पूजा-अर्चना

बड़वानी विधानसभा क्षेत्र 190 से कांग्रेस (Congress) ने राजन मंडलोई को टिकट दिया है. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने ढोल- नगाड़े बजाकर और आतिशबाजी कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. वहीं, राजन मंडलोई ने अपना टिकट फाइनल होने के बाद शहर के जम्मू गली स्थित गणेश मंदिर से गांव में स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर पहुंचकर भगवान की पूजा अर्चना की.

आदिवासी बहुल है बड़वानी सीट

 बड़वानी आदिवासी बहुल इलाका है और यह अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है.यहां से राजन मंडलोई को लगातार क्षेत्र में मेहनत करने का ईनाम मिला है. भाजपा उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री प्रेम सिंह पटेल के खिलाफ एकमात्र पॉवरफुल विकल्प होना भी उनको टिकट मिलने का एक कारण बताया जा रहा है.

बड़ी समस्या है रोजगार

टिकट मिलने के बाद राजन मंडलोई ने कहा कि जिले में वर्षों से परिवारवाद कायम है, जिसे खत्म करना है. उन्होंने कहा कि ये क्षेत्र अति पिछड़ा हुआ है. यहां की सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है, जिसे ध्यान में रखकर आगे कार्य किये जाएंगे. उन्होंने अपने टिकट के लिए कांग्रेस आलाकमान को धन्यवाद दिया..

ये भी पढ़ें: Chhatarpur: जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में लगी आग, सभी मशीनें जलकर हुईं खाक

यहां फंसा है पेंच

हालांकि, बड़वानी जिले की सेंधवा और पानसेमल सीट से किसी का टिकट फाइनल नहीं हो पाया है, यहां अभी टिकट के दावेदारों में खींचतान चल रही है. जिसके बाद ये सीटें फिलहाल होल्ड पर रखी गई हैं. बड़वानी जिले के राजपुर (अनुसूचित जनजाति) से कांग्रेस ने कमलनाथ के करीबी और पांच बार के विधायक पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन को फिर से मैदान में उतारा है. उनका मुकाबला पूर्व राज्य मंत्री देवी सिंह पटेल के पुत्र अंतर पटेल से होगा. 2018 के चुनाव में अंतर पटेल बहुत ही कम मतों (942 वोट) से बाला बच्चन से हार गए थे.

ये भी पढ़ें: MP Congress List 2023: कांग्रेस ने 69  मौजूदा विधायकों पर जताया भरोसा, पूर्व CM कमलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ेंगे चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close