विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Chhatarpur: जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में लगी आग, सभी मशीनें जलकर हुईं खाक

आग लगने के कारण ब्लड बैंक में रखी हुईं लाखों रुपए की मशीनों और लगभग 150 यूनिट ब्लड का नुकसान हुआ है. आग लगने की सूचना मिलते ही बचाव दलों ने मौके पर पहुंचकर बचाव का काम शुरू किया.

Read Time: 3 min
Chhatarpur: जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में लगी आग, सभी मशीनें जलकर हुईं खाक
लैब टेक्नीशियन ने बताया कि आग लगने से ब्लड बैंक की मशीनों को नुकसान हुआ है.

Madhya Pradesh News: छतरपुर जिला अस्पताल (Chhatarpur District Hospital) में बने ब्लड बैंक (Fire in Blood Bank) में शनिवार शाम करीब 4 बजे अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण एसी यूनिट के पास हुई शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है. आग लगने के कारण ब्लड बैंक में रखी हुईं लाखों रुपए की मशीनों और लगभग 150 यूनिट ब्लड का नुकसान हुआ है. आग लगने की सूचना मिलते ही बचाव दलों ने मौके पर पहुंचकर बचाव का काम शुरू किया, और आधे घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया.

फायर ब्रिगेड एवं एसडीआरएफ की टीम ने संभाला मोर्चा 

ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. श्वेता गर्ग और लैब टेक्नीशियन नीरज खरे ने बताया कि दोपहर के समय अचानक ए.सी. के बोर्ड के आसपास आग लग गई. देखते ही देखते आग चारों तरफ फैलने लगी. आग की लपटें काफी तेज थीं जिसके कारण लैब में रखा सामान जल्द ही आग की चपेट में आ गया. आगजनी के दौरान ब्लड बैंक में मौजूद स्टाफ तुरंत निकलकर भागा और बचाव दल को सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस, फायर ब्रिगेड एवं एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला.

150 यूनिट ब्लड का हो सकता है नुकसान

लैब टेक्नीशियन नीरज खरे ने बताया कि आग लगने से ब्लड बैंक की मशीनों को नुकसान हुआ है. साथ ही ब्लड बैंक में डेढ़ सौ यूनिट ब्लड भी मौजूद था, आगजनी के कारण इसका नुकसान होने का भी अनुमान है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन धुआं ज्यादा होने के कारण अभी नुकसान का आंकलन नहीं लग पाया है.

ये भी पढ़ें - MP Candidate List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 144 नामों की पहली सूची जारी, 4 पूर्व BJP नेताओं को मिला टिकट

ये भी पढ़ें - Congress 1st List : भूपेश सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाली छन्नी साहू समेत 8 का कटा टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close