विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

CM शिवराज ने रिफिल योजना के 219 करोड़ रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में किए ट्रांसफर

शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (Mukhyamatri Ladli Bahna Yojana) के लाभार्थियों के बैंक खातों में गैस रिफिल योजना के 219 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए.

Read Time: 3 min
CM शिवराज ने रिफिल योजना के 219 करोड़ रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में किए ट्रांसफर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (Pradhan Mantri Ujjwala Yojana) और मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (Mukhyamatri Ladli Bahna Yojana) के लाभार्थियों के बैंक खातों में गैस रिफिल योजना के 219 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. 

गैस रिफिल योजना के तहत लाभार्थी 450 रुपये की दर से घरेलू गैस सिलेंडर रिफिल करा सकेंगे. इस योजना से 36 लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, ''मैंने आज भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और लाड़ली बहना योजना की 36.62 लाख बहनों को श्रावण मास में गैस सिलेंडर रिफिल 450 रुपये में उपलब्ध कराने हेतु 219 करोड़ रुपये की राज्य अनुदान राशि का अंतरण कर सभी बहनों को बधाई दी.''

ये भी पढ़ें- NDTV Interview : ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा- कांग्रेस में कोई संगठनात्मक ढांचा नहीं, BJP में है लोकतांत्रिक प्रक्रिया

इस अवसर पर बोलते हुए सीएम चौहान ने कहा, ''महिलाओं के जीवन में कोई समस्या न हो, यह सुनिश्चित करना मेरे जीवन का लक्ष्य है. मैं लंबे समय से इस मिशन पर काम कर रहा हूं. मैंने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया है''.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

राज्य सरकार की महिलाओं के लिए कई योजनाएं हैं, जैसे लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहना योजना. जल्द ही आदर्श आचार संहिता लगने की उम्मीद के साथ, राज्य सरकार ने 4 अक्टूबर को ही लाडली बहना योजना की लेटेस्ट किस्त ट्रांसफर कर दी. योजना के लाभार्थियों में 1.31 करोड़ महिलाएं शामिल हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close