विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

MP Assembly Election 2023 : प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता कमलनाथ (Kamal Nath)  ने अतिथि शिक्षकों को साधने की दिशा में एक बयान दिया है, जिसे अतिथि शिक्षक मध्यप्रदेश ने अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट किया है.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार
भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले राजनीतिक पार्टियां समाज के सभी वर्गों, संगठनों और कर्मचारियों को साधने में जुटी हुईं हैं. उनके लिए बड़े-बड़े वादे और दावे किए जा रहे हैं, जिससे कि आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में इसका फायदा मिल सके. इसी दिशा में प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता कमलनाथ (Kamal Nath)  ने अतिथि शिक्षकों को साधने की दिशा में एक बयान दिया है, जिसे अतिथि शिक्षक संघ ने अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट किया है. कमलनाथ (Kamal Nath) द्वारा मुद्दा उठाए जाने के बाद अतिथि शिक्षकों में खुशी दिखाई दे रही है. 

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi Visit Kanker: प्रियंका गांधी आज कांकेर में ‘नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन' में होंगी शामिल


अतिथि शिक्षक संघ ने पोस्ट किया वीडियो
दरअसल गुरुवार को धार के मोहनखेड़ा में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की सभा के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) ने अतिथि शिक्षकों का मुद्दा उठाते हुए रिक्त पदों पर उनकी भर्ती करने की मांग की है. सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह ने 11 महीने पहले कहा था कि मैं एक लाख की भर्ती करने वाला हूं, लेकिन मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि आप एक लाख तो छोड़िए जो अतिथि शिक्षक हैं, उनसे रिक्त पद ही भर दीजिए. कमलनाथ के इस भाषण के वीडियो को अतिथि शिक्षक संघ ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की है.

ये भी पढ़ें- MP-CG Top-10 Event: आज कई कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM शिवराज, छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रियंका गांधी

मध्य प्रदेश में लगभग 50 हज़ार अतिथि शिक्षक हैं, जो पिछले कई सालों से अपने आपको नियमित करने की मांग करते आ रहे हैं. 2 सितंबर को सीएम ने इनकी महापंचायत बुलाकर इनका मानदेय डबल करने की घोषणा की थी. हालांकि इसके ठीक 1 महीने बाद 3 अक्टूबर को लोक शिक्षण संचालनालय के संचालक ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों, ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों और संकुल प्राचार्य से कहा था कि स्कूल मे नियमित शिक्षक के आने के बाद वहां से अतिथि शिक्षक को हटा दिया जाए.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close