विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

आज 10 तारीख है. मध्य प्रदेश के लिए ये तारीख काफी मायने रखती है, क्योंकि हर महीने इस तारीख को लाडली बहना योजना (Chief Minister Ladli Behna Yojana) की किस्त हितग्राहियों यानी कि लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर की जाती है. इस बार मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) द्वारा राज्य में 10 से 15 जनवरी 2024 तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह (Women Empowerment Week) मनाया जा रहा है. इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Dr Mohan Yadav) द्वारा लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ रूपये अंतरित करने से होगी. महिला सशक्तिकरण सप्ताह के दौरान विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. जिला स्तर पर लाडली लक्ष्मी (Ladli Lakshmi) फ्रेंडली ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जायेगा, प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Examinations) में चयनित बालिकाओं का सम्मान, शौर्य दल (Shaurya Dal) के सदस्य जिन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया हो उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा ऐसी बालिकाएं जिनके द्वारा सूचना दी जाकर स्वयं का बाल विवाह (Child Marriage) रोका गया हो, को भी सम्मानित किया जाएगा.

महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन : शिवराज सिंह

ऑफिस ऑफ शिवराज के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से लिखा गया है कि "मध्यप्रदेश की मेरी लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख तथा लाड़ली बहना दिवस है और आज ही आपके खाते में ₹1250 आने वाले हैं. महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है. अब लाड़ली बहनें, लखपति बनें, इस अभियान में जुटूंगा. मेरी सभी बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. वहीं शिवराज सिंह चौहान के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा गया है कि लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है. आपके आत्मसम्मान, खुशियों और सपनों के लिए जो किस्त आपके खाते में आती है, वो आज एक बार फिर आपके खातों में डाली जाएगी. मेरी बहनों के जीवन में खुशियों का सूरज हमेशा चमकता रहे, यही कामना है और इसके लिए मैं जीवन पर्यंत प्रयास करता रहूंगा.

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में MP के पूर्व CM शिवराज सिंह ने कहा- अब लाडली बहने, लखपति बहने बने, इस अभियान में जुटूंगा

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News : आज 10 तारीख है, इस बार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में 10 से 15 जनवरी 2024 तक महिला सशक्तिकरण सप्ताह (Women Empowerment Week) मनाया जा रहा है. इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Dr Mohan Yadav) द्वारा लाड़ली बहनों के खातों में 1576.61 करोड़ रूपये अंतरित करने से होगी.

Jan 10, 2024 22:26 (IST)
तेलंगाना में शिवराज सिंह चौहान ने बताया 'रामराज' का मतलब
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तेलंगाना (Telangana) के दौरे पर हैं. बुधवार को वह वारंगल में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए. शिवराज ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम लोग कहते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे तब कई लोग कहते थे कि तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन अब तारीख भी पता है और 22 जनवरी को पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों से राम मंदिर (Ram Mandir) में भगवान रामलला विराजित होने जा रहे हैं. संबोधन में शिवराज सिंह चौहान ने 'रामराज' का मतलब भी बताया. पढ़ें पूरी खबर
Jan 10, 2024 21:18 (IST)
अशोकनगर में पड़ोसी ने गोली मारकर की युवक की हत्या
अशोकनगर में गोली मारकर युवक की हत्या का मामला सामने आया है. 40 वर्षीय युवक को उसके पड़ोसी ने ही मौत के घाट उतार दिया. गोली मारने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. घायल युवक को उसके परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना देहात थाना अंतर्गत पूजा कालौनी कबीरा रोड की है.
Advertisement
Jan 10, 2024 20:27 (IST)
छत्तीसगढ़ के दौरे पर राजस्थान विद्युत निगम मण्डल के CMD
राजस्थान में विद्युत उत्पादन को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए कोयला आपूर्ति को लेकर राज्य विद्युत निगम मण्डल के सीएमडी आरके शर्मा छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. आरके शर्मा राज्य सरकार के आला अधिकारियों से मिलकर PEKB कोल ब्लॉक में खनन में आ रही समस्या को जल्द दूर करने की मांग रखेंगे. गौरतलब है कि राजस्थान विद्युत निगम को केंद्र सरकार से तीन खदान आवंटित हैं जिसमें से परसा ईस्ट केते बासन, परसा कोल ब्लॉक और केते एक्सटेंशन PEKB में फर्स्ट फेज की माइनिंग हो चुकी है. PEKB एक्सटेंशन को शुरू किया जाना है. पढ़ें पूरी खबर
Jan 10, 2024 19:43 (IST)
इंदौर जू में आया अफ्रीकन जेब्रा
मध्य प्रदेश के इंदौर जू को अफ्रीकन जेब्रा मिल गया है. लंबे समय से एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत जेब्रा लाने की तैयारी थी. आखिरकार इंदौर जू को अफ्रीकन जेब्रा मिल ही गया. इंदौर जू से व्हाइट टाइगर देकर गुजरात से अफ्रीकन जेब्रा इंदौर लाया गया है. एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत व्हाइट टाइगर गुजरात जू को दिया गया है. इंदौर जू को जेब्रा मिलने के बाद यह सेंट्रल इंडिया का पहला ऐसा जू हो गया है जहां अफ्रीकन जेब्रा भी मौजूद है.
Advertisement
Jan 10, 2024 19:37 (IST)
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर एम्बुलेंस के अभाव में एक माह में दो यात्रियों की मौत
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर चिकित्सा सेवा न मिलने से पिछले माह एक वाइस चांसलर की मौत का विवाद अभी कम भी नहीं हुआ है क्योंकि वहां तड़पते वीसी को एम्बुलेंस न आने पर एक जज की कार ले जाने वाले विद्यार्थी परिषद के नेताओं पर डकैती का केस लगा दिया था. लेकिन न इससे रेल विभाग जागा और न ग्वालियर का स्वास्थ्य विभाग ने कोई व्यवस्था की. नतीजतन फिर एक युवक की ग्वालियर स्टेशन पर मौत हो गई. युवक को हार्ट अटैक आया तो रेलवे अधिकारी लगातार एम्बुलेंस के लिए स्वास्थ्य विभाग में कॉल करते रहे लेकिन वह तब तक नहीं पहुंची जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया. विडंबना यह है कि अब रेलवे और स्वास्थ्य विभाग दोनों इसके लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराने पर तुले हैं.
Jan 10, 2024 19:18 (IST)
MP के परीक्षार्थियों को अब बस रिजल्ट का सहारा, कब खत्म होगा इंतजार?
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शिक्षित बेरोजगारों की लाइन लगी पड़ी हुई है. प्रदेश में ESB परीक्षाओं का आयोजन तो करता है लेकिन उसकी रिज़ल्ट देना ज़रूरी नहीं समझता. इसी कारण प्रदेश में युवा पढ़ रहे हैं, परीक्षाएं भी दे रहे हैं लेकिन इन परीक्षाओं (Competitive Exam) के नतीजे महीनों नहीं सालों से अटके हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Jan 10, 2024 19:00 (IST)
आंख में मिर्च डालकर गैस संचालक से लूट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
इंदौर पुलिस ने आंख में मिर्ची डालकर लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने गैस एजेंसी संचालक के साथ लूट करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने पहले साथ में बैठकर चाय पी और फिर फरियादी की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर दो लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. दोनों आरोपियों से लूटे हुए रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं. अन्य वारदातों के बारे में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.
Jan 10, 2024 18:55 (IST)
गुना सांसद केपी यादव ने कारसेवकों पर करवाई पुष्पवर्षा
गुना सांसद केपी यादव ने बुधवार को अशोकनगर में गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिले के कारसेवकों का सम्मान किया, जिन्होंने बाबरी मस्जिद ढहाने के समय कारसेवा की थी. इस दौरान सांसद केपी यादव ने पत्नी के साथ कारसेवकों पर पुष्पवर्षा की, साथ ही सभी कारसेवकों को 22 जनवरी के बाद अयोध्या ले जाकर रामलला के दर्शन कराने का आश्वासन भी दिया.
Jan 10, 2024 14:50 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : 14 जनवरी 2024 को इंदौर में "मित्र संक्रांति महोत्सव"
इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा है कि भारतीय संस्कृति और परम्पराओं को जीवित रखने के उद्देश्य से इस वर्ष भी "मित्र संक्रांति महोत्सव" का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पतंगबाजी (स्वदेशी मांझा) सहित गिल्ली-डंडा, सितौलिया, कबड्डी जैसे कई परंपरागत खेलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा. हर्षोल्लास से भरे इस महोत्सव में आप सपरिवार सादर आमंत्रित हैं. यह कार्यक्रम रविवार, 14 जनवरी 2024 को सुबह 9 बजे से दशहरा मैदान, इंदौर में आयोजित होगा.
Jan 10, 2024 14:39 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सुनील कुमार जैन को छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार
छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुनील कुमार जैन को उनके वर्तमान कर्तव्यों के साथ प्रबंध संचालक, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. 
Jan 10, 2024 14:37 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायगढ़ में दिन दहाड़े तीन महिलाओं ने लूटे ज़ेवर
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सूर्या विहार कॉलोनी में दिन दहाड़े लूट का मामला सामने आया है. यहां हाल ही में घर में काम करने के लिए रखी गई काम वाली बाई ने अपनी दो साथी महिलाओं के साथ घर से कैश और ज़ेवर लूट करने की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गई.

Jan 10, 2024 14:35 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रीवा सैनिक स्कूल से छात्र हुआ लापता
रीवा के सैनिक स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा 10 का छात्र रोहित सिंह स्कूल से लापता है. इस मामले में आया नया मोड़ आजाने से रोहित के परिजन बेहद परेशान है, परिजनों की माने तो सैनिक स्कूल परिसर से उसके रूम से उसके चारों बैग लापता हैं. उसके तकिया के नीचे से एक सुसाइड नोट मिला है. जिसके चलते सैनिक स्कूल से थोड़ी दूर पर बहने वाली बीहर नदी पर एनडीआरएफ की टीम सर्चिंग कर रही है. पिछले दिन रीवा के विश्वविद्यालय थाने में स्कूल प्रबंधन और छात्र के परिजनों ने मामला दर्ज करा दिया था .उसके आधार पर पुलिस रोहित की तलाश में जुटी हुई थी. फिलहाल एनडीआरएफ की टीम रोहित को खोजने के लिए बीहर नदी में मौजूद है.

Jan 10, 2024 13:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : रायपुर नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में फाइव स्टार रेटिंग
रायपुर नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में फाइव स्टार रेटिंग हासिल हुई है. स्वच्छता सर्वे में रायपुर निगम चौथे स्थान पर है. रायपुर निगम को कल 11 जनवरी को राष्ट्रपति सम्मानित करेंगी. रायपुर मेयर एजाज़ ढेबर ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा निगम के कामों को पहचान मिली है.
Jan 10, 2024 13:42 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जबलपुर में निराशा हुईं लाडली बहने
लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही बहनों को चुनाव के पहले शिवराज सिंह चौहान ने यह विश्वास दिलाया था कि 1250 की राशि को निरंतर बढ़ाया जाएगा और यदि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो इसे ₹3000 माह तक ले जाया जाएगा. आज जब चुनाव के बाद 1250 की किस्त मिली तब कई महिलाओं में निराशा के भाव थे. महिलाओं को जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंची तो यही उम्मीद थी कि आज 1250 की जगह कम से कम 1500 रुपए आएंगे और यह बढ़ते बढ़ते 3000 तक हो जाएंगे लेकिन जब एक बार फिर 1250 रुपए ही खाते में आए तो कई  महिलाओं को निराशा हुई.

Jan 10, 2024 13:40 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जनपद पंचायत सूरजपुर के अध्यक्ष जगलाल सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
जनपद पंचायत सूरजपुर के अध्यक्ष जगलाल सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. जनपद सभाकक्ष में जनपद सदस्यों द्वारा वोटिंग जारी है. पीठासीन अधिकारी वर्षा बंसल के समक्ष जनपद सदस्यों द्वारा वोटिंग हो रही है. बता दें कि यहां जनपद सदस्यों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लगाया था.

Jan 10, 2024 13:38 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जीतू पटवारी ने कहा-कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संविधान का सम्मान किया
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा जन भावनाओं का आदर किया है. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संविधान का सम्मान किया है. हमने हमेशा कहा कि न्यायालय का जो भी फ़ैसला होगा, वो हमें भी मंज़ूर है और देश को भी मंज़ूर है. जब कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा कि मंदिर बनना चाहिए तब कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ पूरे देश ने कहा कि मंदिर बनना चाहिए. कोर्ट के निर्णय को वादी एवं प्रतिवादी दोनों ने ही सामूहिक रूप से स्वीकार किया. आज इसी आधार पर मंदिर बन रहा है. चूँकि वर्तमान में देश में बीजेपी की सरकार है इसलिए न्यायालय के आदेशों के पालन की प्रक्रिया बीजेपी द्वारा पूरी की जा रही है. कांग्रेस पार्टी की विचारधारा हर व्यक्ति को अपने धर्म का पालन करने, पूजन करने और जीवन शैली जीने की स्वतंत्रता देती है.

Jan 10, 2024 13:27 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा इसने निवेश और रिटर्न के लिए नए गेटवे बनाए हैं
वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ समय पहले ही वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को 20 वर्ष पूरे हुए हैं. बीते 20 वर्षों में इस समिट ने नए विचारों को प्लेटफॉर्म दिया है. इसने निवेश और रिटर्न के लिए नए गेटवे बनाए हैं. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की इस बार की थीम है- "गेटवे टू द फ्यूचर", 21वीं सदी की दुनिया का भविष्य हमारे साझे प्रयासों से ही उज्ज्वल बनेगा. भारत ने अपने G20 अध्यक्षता के दौरान भी वैश्विक भविष्य के लिए एक रोडमैप दिया है. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में भी हम इस विज़न को आगे बढ़ा रहे हैं."
Jan 10, 2024 12:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कार्यकर्ता में जोश भरने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता मंगलवार को भिंड पहुंचे
लोकसभा के चुनाव में कार्यकर्ता में जोश भरने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता मंगलवार को भिंड पहुंचे. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, उपनेता हेमंत कटारे, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह, विधायक लाखन सिंह, फूल सिंह बरैया सहित स्थानीय नेता मौजूद रहे. रात को शहर के व्यापार मंडल धर्मशाला में कार्यकर्ता को संबोधित किया. इस दौरान लाईट चली जाने के बाद मंच पर बैठे नेताओं ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर कार्यक्रम को जारी रखा. जीतू पटवारी ने कहा की मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री विधायकों को चुनना था, लेकिन मुख्यमंत्री को चुनने का काम दिल्ली ने किया.
Jan 10, 2024 12:47 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : गरियाबंद में लाठी व कुल्हाड़ी से हत्या का मामला सामने आया
गरियाबंद में दो नाबालिग द्वारा लाठी व कुल्हाड़ी से अपने बालिग मित्र की हत्या का मामला सामने आया है. घटना बीती रात की है, देवभोग थाना के पोड़ागुड़ा में मंगलवार की रात बेलाट नाले के किनारे 20 वर्षीय कैलाश यादव लहूलुहान हालत में पड़े होने की सूचना पर देवभोग पोलिस पहुंची तब तक युवक की मौत हो चुकी थी. जांच के बाद पता चला कि कैलाश अपने नाबालिग चचेरे भाई व नाबालिग दोस्त के साथ शाम को देखा गया था. शक के आधार पर दोनों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया. पूछताछ में दोनों आरोपी ने बताया कि शराब पीने के बाद विवाद हुआ तो लाठी व कुल्हाड़ी से मार दिया.
Jan 10, 2024 12:40 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : अम्बिकापुर में ट्रक, बस की हड़ताल को लेकर कलेक्टर और एसपी ने बैठक की
अम्बिकापुर में ट्रक, बस की हड़ताल को लेकर ट्रक, बस मालिक संघ, स्कूल बस प्रबंधन, पंप संचालक, गैस वितरकों सहित विभिन्न चालक संघों और संगठनों के पदाधिकारियों के साथ कलेक्टर और एसपी ने बैठक की. इस दौरान बताया गया कि हड़ताल के संबंध में अनावश्यक भ्रम या अफवाह फैलाकर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वालों, अत्यावश्यक सुविधाओं के संचालन को अनावश्यक बाधित करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी.

Jan 10, 2024 12:38 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : खंडवा में शराब पीने से एक युवक की मौत
खंडवा के आनंद नगर में शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई है. युवक आनंद नगर का ही रहने वाला है. वहीं दूसरा जो गंभीर अवस्था में भर्ती है, उसका जिला अस्पताल में इलाज जारी है. दोनों भाई हैं. इन दोनों ने आनंद नगर स्थित शासकीय शराब दुकान से शराब खरीदी थी और शराब खरीदने के बाद जब रात में शराब पी तब दोनों की तबीयत खराब हो गई. दोनों को ही जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. इसमें से एक की ईलाज के दौरान ही मौत हो गई, दूसरा युवक गंभीर हालत में जिला अस्पताल में उपचार जारी है. परिजनों ने आरोप लगाया कि शराब पीने के बाद दोनों युवकों की तबीयत बिगड़ी फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.
Jan 10, 2024 12:34 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : लाडली बहनों को ₹1576 करोड़ प्रदान किए गए
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाडली बहनों को ₹1576 करोड़ एवं हितग्राहियों को ₹341 करोड़ की पेंशन व आर्थिक सहायता का अंतरण मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा किया गया. 
Jan 10, 2024 12:32 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हितग्राहियों से संवाद किया
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रालय से वीसी के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत मंडला और बैतूल जिले के लाभान्वित हितग्राहियों से संवाद किया एवं विभिन्न शासकीय योजनाओं से उनके जीवन में आए बदलावों के बारे में जाना.

Jan 10, 2024 11:57 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने सौजन्य मुलाकात की
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से राज्य अतिथि गृह पहुना में केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने सौजन्य मुलाकात की. मुख्यमंत्री साय को केंद्रीय मंत्री मुंडा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने पर शुभकामनाएं दीं. इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने केंद्रीय कृषि मंत्री  मुंडा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. 
Jan 10, 2024 11:15 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सीएम विष्णु देव की आज की व्यस्तताएं जारी, कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में होंगे शामिल
छत्तीसगढ़ के सीमए विष्णु देव साय ने अपना कार्यक्रम जारी करते हुए कहा आज रायपुर में देवतुल्य कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में उपस्थित रहूंगा. 
Jan 10, 2024 11:09 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सीएम मोहन यादव ने कहा-"महिला सशक्तिकरण, हमारा प्रण"
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा "महिला सशक्तिकरण, हमारा प्रण" प्रदेश में आज से मकर संक्रांति उत्सव की शुरुआत हो रही है और मुझे प्रसन्नता है कि पहले दिन हम 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' के अंतर्गत 1.29 करोड़ बहनों को ₹1576 करोड़ की सहायता प्रदान करने जा रहे हैं. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में विगत 10 वर्षों में महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. यही वजह है कि आज देश की नारी शक्ति किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है. मेरी बहनों, मेरा आपसे यह वादा है कि आपके सशक्तिकरण में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 
Jan 10, 2024 11:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शिवराज सिंह चौहान ने तेलंगाना के वारंगल में पौधा लगाया
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प के तहत आज तेलंगाना के वारंगल में पर्यावरण प्रेमियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ पौधा लगाया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close