विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 News: पन्ना जिले में 67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आज होगा शुभारंभ

MP-CG News: हनुमंता मंदिर पर अन्नकूट बुधवार यानि 22 नवंबर को होगा. यहां बीते 30 साल से इसका आयोजन किया जा रहा है.मंदिर परिवार द्वारा बताया गया कि दशमी तिथि के दिन मंदिर पर पूजन अर्चन एवं महाआरती पश्चात 56 भोग लगाकर अन्नकूट भंडारे का आयोजन शाम 5 से शुरू होगा. यह देर रात 11 बजे तक नियमित चलता रहेगा.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 News: पन्ना जिले में 67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आज होगा शुभारंभ

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में 67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार से होगा. वहीं, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में खाटू श्याम बाबा के जन्मोत्सव की तीसरे दिन बुधवार को भजन संध्या का कार्यक्रम होगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

 खरगोन: विपणन केंद्र में निजी विक्रेता भी लगाएंगे खाद विक्रय काउंटर

रबी सीजन की शुरुआत होते ही किसान खाद के लिए दौड़भाग करने लगे हैं.खाद विक्रय केंद्रों के बाहर किसानों की कतारें लग रही हैं.जिला मुख्यालय पर भी उमरखली रोड स्थित विपणन कार्यालय में खाद लेने के लिए सुबह से ही किसान पहुंच रहे हैं.कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिले में पर्याप्त खाद है. किसी प्रकार से खाद की कोई कमी नहीं है.

राजनांदगांव: खाटूवाले श्याम जन्मोत्सव के तीसरे दिन अजय शर्मा देंगे भजन की प्रस्तुति 

खाटूवाले श्याम प्रभु के जन्मोत्सव के पंच दिवसीय महोत्सव के तृतीय दिन कार्तिक शुक्ल दशमी पर 22 नवंबर को श्री हनुमान श्याम मंदिर में दौसा राजस्थान के सुप्रसिद्ध श्याम सेवक अजय शर्मा अपनी ओजस्वी वाणी से भजनों की अमृत गंगा प्रवाहित करेंगे. हनुमान श्याम मंदिर परिसर को आकर्षक फूलों से सजाया गया है. रंग-बिरंगी बल्ब की रोशनी से पूरा मंदिर जगमग हो रहा है.

पन्ना : पन्ना जिले में 67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का होगा शुभारंभ 

67वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन जिला मुख्यालय पन्ना के छत्रसाल स्टेडियम में 22 से 25 नवंबर तक किया जाएगा. 14 वर्ष बालक-बालिका वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता के कार्यक्रम का मुख्य अतिथि एसपी सांई कृष्ण एस थोटा एवं जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय द्वारा बुधवार को छत्रसाल स्टेडियम नजरबाग ग्राउंड में सुबह 10 बजे शुभारंभ किया जाएगा.

 मुरैना : लघु उद्योग भारती का श्रम कानून पर निःशुल्क सेमिनार

लघु उद्योग भारती मुरैना में उद्योगों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के हित में लेबर एक्ट, पीएफ एवं ईएसआई पर एक निःशुल्क सेमिनार का आयोजन आज किया जा रहा है.जिसमें सरल व सहज रूप से इन कानून के विषय में जानकारी प्रदान की जाएगी.व्यापारी भाइयों की इन कानूनों के संबंध में जिज्ञासाओं का भी समाधान किया जाएगा. इसके लिए ग्वालियर से वरिष्ठ सलाहकार शिव कुमार सिंघी मौजूद रहेंगे.यह सेमिनार शाम 4 बजे से साढ़े 5 बजे तक अग्रसेन पार्क जीवाजी गंज स्थित टैली वर्ल्ड सेंटर पर आयोजित किया जा रहा है.

शिवपुरी : पूजित अक्षत कलश का होगा आगमन 

श्री राम जी का मंदिर अयोध्या में पूर्णता की ओर है. उसका पूजन कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को संपन्न होने जा रहा है . इस निमित्त शिवपुरी जिले में पूजित अक्षत कलश का आगमन बुधवार 22 नवंबर को प्रातः 10 बजे महाराणा प्रताप चौक झांसी तिराहा से शोभा यात्रा के रूप में होगा. वहां से कलश के साथ केला माता मंदिर, राजेश्वरी रोड पर पहुंचकर कलश की स्थापना करेंगे इस आयोजन से सभी धर्म प्रेमी बंधुओं से जुड़ने की अपील की गई.

बलोदा : ग्राम खामतराई में मड़ई मेले होगा डांस का आयोजन

ग्राम खामतराई में ग्रामवासियों के सहयोग से 22 नवंबर बुधवार को मड़ई मेला का आयोजन रखा गया है.रात में ग्रामीणों के मनोरंजन के लिए छत्तीसगढ़ी गोपी किशन नाचा पार्टी ग्राम चरोटा अंगारी (बालोद) का कार्यक्रम रखा गया है.

बलौदाबाजा: मोहतरा में किया जाएगा सुआ नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

ग्राम मोहतरा में युवा क्लब मोहतरा द्वारा सुआ नृत्य प्रतियोगिता 2023 का आयोजन 22 नवम्बर को किया गया है.ग्राम के गोल चौंक में शाम 5 बजे से प्रतियोगिता कार्यक्रम आयोजित होगा.जिसमें प्रथम पुरस्कार 12 हजार रूपये युवा क्लब आयोजन समिति द्वारा दिया जायेगा. इसी प्रकार द्वितीय पुरस्कार 9 हजार रूपये, तृतीय पुरस्कार 7 हजार रूपया, चतुर्थ पुरस्कार 5 हजार रूपया एवं पंचम पुरस्कार 4 हजार रूपया युवा क्लब आयोजन समिति द्वारा प्रदान किया जावेगा.

ये भी पढ़ेंः नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का शक
 

दतिया: श्री खाटू श्याम जन्मोत्सव पर भजन संध्या 

नगर के लिटौरिया मैरिज हाउस चांदनी चौक पिछोर में श्री खाटू श्याम जन्मोत्सव एवं श्री सालासर बालाजी सरकार का भव्य दरबार के आलौकिक दर्शन, छप्पन भोग, व भजन संध्या होगी.

9. गुना : हनुमंता मंदिर पर अन्नकूट का होगा आयोजन

हनुमंता मंदिर पर अन्नकूट बुधवार यानि 22 नवंबर को होगा. यहां बीते 30 साल से इसका आयोजन किया जा रहा है.मंदिर परिवार द्वारा बताया गया कि दशमी तिथि के दिन मंदिर पर पूजन अर्चन एवं महाआरती पश्चात 56 भोग लगाकर अन्नकूट भंडारे का आयोजन शाम 5 से शुरू होगा. यह देर रात 11 बजे तक नियमित चलता रहेगा.

जावरा : अन्नकूट महोत्सव होगा आज

नगर के बड़े राधाकृष्ण मंदिर पर बुधवार को अन्नकूट महोत्सव होगा.जहां भगवान श्रीकृष्ण को पकवानों के भोग लगाकर महाआरती की जाएगी. इसके बाद महाप्रसादी वितरित की जाएगी. इसमें आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी तादाद में श्रद्धालु शामिल होंगे.

ये भी पढ़ेंः Digvijay Singh समेत कई नेताओं पर दर्ज किया गया केस, चुनाव नतीजों से पहले बढ़ी मुश्किलें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close