विज्ञापन
Story ProgressBack

नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का शक

छत्तीसगढ़ के बस्तर में हत्या का सिलसिला नहीं थम रहा है. कांकेर और नारायणपुर जिले के बॉर्डर पर नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर एक ग्रामीण की हत्या कर दी है.

Read Time: 3 min
नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पुलिस मुखबिरी का शक
सांकेतिक फोटो

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है. घटना नारायणपुर जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र की है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों ने गोमे गांव में जन-अदालत लगाकर अमर उइके नाम के ग्रामीण की हत्या कर दी है. पुलिस दल को घटनास्थल के लिए भेजा गया है.

पुलिस विभाग के सूत्रों ने नक्सली बैनर की तस्वीर साझा की है, जिसमें नक्सलियों की रावघाट एरिया कमेटी ने दावा किया है कि उन्होंने उइके को जन-अदालत में मौत की सजा दी है. नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि उइके पुलिस मुखबिर के रूप में काम कर रहा था. नक्सलियों ने यह भी दावा किया है कि उइके ने पुलिस को गुप्त सूचना दी जिसके कारण 21 अक्टूबर को गोमे गांव के पास नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.

ये भी पढ़ें : Jheeram Attack: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ पुलिस कर सकेगी साजिश की जांच, NIA को लगा झटका

मुठभेड़ में मारे गए थे दो नक्सली

पुलिस ने दावा किया था कि 21 अक्टूबर को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर स्थित गोमे गांव के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए थे. मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक इंसास राइफल, एक 12 बोर राइफल और अन्य हथियार तथा गोला-बारूद भी बरामद किया गया था. कांकेर और नारायणपुर, बस्तर के उन सात जिलों में से है, जहां सात नवंबर को विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान हुआ था.

नक्सलियों ने कइयों को उतारा मौत के घाट

इस महीने की शुरुआत में चुनाव से पहले नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर होने के संदेह में कांकेर जिले में तीन और बीजापुर जिले में एक ग्रामीण की हत्या कर दी थी. वहीं नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने चुनाव प्रचार के दौरान एक भाजपा नेता की हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें : कभी 'लोकतंत्र के खिलाफ' लड़ने वाली बनी 'लोकतंत्र की रक्षक', पढ़ें सुमित्रा साहू की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close