विज्ञापन
Story ProgressBack

Digvijay Singh समेत कई नेताओं पर दर्ज किया गया केस, चुनाव नतीजों से पहले बढ़ी मुश्किलें

Digvijay Singh समेत कई नेताओं पर केस दर्ज किया गया है. छतरपुर पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में दिग्जविजय सिंह पर मामला दर्ज किया है.

Read Time: 3 min
Digvijay Singh समेत कई नेताओं पर दर्ज किया गया केस, चुनाव नतीजों से पहले बढ़ी मुश्किलें
दिग्विजय सिंह पर दर्ज हुआ केस

Digvijay Singh News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 17 नवंबर को मध्य प्रदेश में मतदान हुए थे और आगामी 3 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे. लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, दिग्विजय सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में FIR दर्ज की गई है. दिग्विजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने छतरपुर में कांग्रेस नेता के ड्राइवर की हत्या के मामले में जो धरना प्रदर्शन किया उसकी अनुमति नहीं ली थी. बता दें कि इसकी शिकायत बीजेपी ने चुनाव आयोग से की थी.

छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी नाती राजा के ड्राइवर की हत्या को लेकर खुजराहो थाने में धरना दिया गया था, जिसमें दिग्विजय सिंह समेत कई नेता शामिल हुए थे. लेकिन इस बारे में अब शिकायत की गई है कि कांग्रेस नेताओं ने जो प्रदर्शन किया था उसकी अनुमति नहीं ली थी. साथ ही प्रदर्शन टेंट लगाकर किया गया और पूरी रात थाने में नेता सोए रहे. इसकी शिकायत बीजेपी नेताओं ने की थी.

प्रशासन ने दर्ज किया केस

बीजेपी की शिकायत के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह समेत 50 से ज्यादा समर्थकों पर केस दर्ज किया गया. इस एफआईआर के बाद अब दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस मामले में पुलिस ने राजनगर से कांग्रेस प्रत्याशी नाती राजा के खिलाफ भी नामजद केस दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि दिग्विजय सिंह समेत दर्जनों नेताओं ने खजुराहो थाने में 16 घंटे से ज्यादा देर तक प्रदर्शन किया था. लेकिन अब बिना अनुमति प्रदर्शन को लेकर नेताओं पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में चुनाव की वजह से पूरे राज्य में चुनाव आयोग ने आचार संहिता लागू की है. ऐसे में किसी भी कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन ने अनुमति लेनी जरूरी है. छतरपुर पुलिस ने कांग्रेस प्रत्याशी नाती राजा के ड्राइवर सलमान की हत्या के मामले में बीजेपी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया के खिलाफ केस दर्ज किया था. हालांकि, केस दर्ज होने के बाद बीजेपी ने आरोप लगाया था कि, मामले की जांच किए बिना ही पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- ग्वालियर में पेट्रोल पंप से सरेआम अगवा हुई छात्रा गुना के लॉज में मिली

यह भी पढ़ेंः कहीं भोपाल का भी न हो जाए दिल्ली जैसा हाल! 300 AQI में सांस ले रही सबसे स्वच्छ राजधानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close