विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

MP-CG Top-10 Event: पीएम मोदी 19 दिन में दूसरी बार आज ग्वालियर पहुंचेंगे

MP-CG Top-10 Event: मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दौरे पर आ रहे हैं.

Read Time: 4 min
MP-CG Top-10 Event: पीएम मोदी 19 दिन में दूसरी बार आज ग्वालियर पहुंचेंगे

MP-CG Top-10 Event News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दौरे पर आ रहे हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के भिलाई (Bhilai) में रक्तदान शिविर का आयोजन आज किया गया है. छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) के रायपुर (Raipur) में 20 सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज है. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं...

1. भोपाल: चरखा प्रदर्शनी आज

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मानव संग्रहालय में देश के विभिन्न हिस्सों से संकलित पारम्परिक चरखों पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. शैलकला प्रदर्शनी भवन में भारत की सांस्कृतिक एकता और उद्यमिता का प्रतीक 'चरखा' विशेष प्रदर्शनी को सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक देखा जा सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV


2. ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ग्वालियर दौरा आज
सिंधिया स्कूल ग्वालियर द्वारा अपनी 125वीं वर्षगांठ 21 अक्टूबर को मनाई जाएगी. इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. सिंधिया स्कूल के छात्रों का घुड़सवार दस्ता उनकी अगवानी करेगा और कार्यक्रम स्थल तक लाएगा. प्रधानमंत्री स्कूल के सीनियर स्टाफ, वरिष्ठ कर्मचारी, सौंसा गांव के ग्रामीण और स्कूल के सीनियर छात्रों द्वारा तैयार की गई शिल्प गैलरी का अवलोकन भी करेंगे.

3.उज्जैन: अभा कभी सम्मेलन... हरसिद्धि भक्त मंडल द्वारा करवाया जाएगा 
उज्जैन में आज अखिल भारतीय का कवि सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. यह सम्मेलन हरसिद्धि मंच में शाम 7:00 बजे से शुरू होगा. इस सम्मेलन को हरसिद्धि भक्त मंडल द्वारा करवाया जा रहा है.


4. खंडवा: आज अवकाश में भी हो सकेगी रजिस्ट्री
जिले में सार्वजनिक अवकाश दिवस 21 अक्टूबर को सभी उप पंजीयक कार्यालय, पंजीयन एवं अन्य शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे. सामान्य कार्य दिवसों की तरह पंजीयन का काम हो सकेगा. जिले में नवरात्रि से दिवाली तक पंजीयन की विशेष व्यवस्था की गई है. वरिष्ठ जिला पंजीयक दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि स्लॉट बढ़ाने के साथ पंजीयन के लिए भी एक घंटा अतिरिक्त बढ़ाया गया है.


5. भिलाई: रामानंदाचार्य नरेंद्राचार्य के जन्मदिन पर रक्तदान आज
रामानंदाचार्य स्वामी नरेंद्रचार्य महाराज के जन्मोत्सव पर 21 अक्टूबर को रक्तदान शिविर का आयोजन स्व. स्वरूप संप्रदाय जिला दुर्ग द्वारा किया जा रहा है. शिविर जिला अस्पताल दुर्ग में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होगा.

6. दमोह: शारदा माता मंदिर से आज निकलेगी चुनरी यात्रा
शहर के सुभाष कॉलोनी स्थित शारदा माता मंदिर से शनिवार की शाम 4 बजे से चुनरी यात्रा निकाली जाएगी. जो सुभाष कॉलोनी, किल्लाई नाका, बस स्टैंड, घंटाघर, महाकाली चौराहा होते हुए बड़ी देवी मंदिर पहुंचेगी.

7. भिंड: 3 दिवसीय गरबा महोत्सव आज से
नवरात्र महोत्सव के उपलक्ष्य में मुनि विनय सागर महाराज वर्षायोग स्थल कीर्तिस्तंभ प्रांगण में 21 अक्टूबर शनिवार से तीन दिवसीय गरबा महोत्सव शुरू होने जा रहा है. इस दौरान कई भक्तिमय कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. यह कार्यक्रम प्रतिदिन शाम 6 बजे से शुरू होगा. 

8. रायपुर: चॉकलेट क्रेकर्स वर्कशॉप आज
शनिवार को आयोजित इस वर्कशॉप चॉकलेट से बनी डिलीशियस रेसिपीज शेयर करते हुए चॉकलेट बनाने की बारीकियां सिखाई जाएंगी. फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए वर्कशॉप में खास तौर पर दिवाली के पटाखों के शेप के चॉकलेट बनाने के बारे में बताया जाएगा.

9. विदिशा: महाआरती और देवी जागरण आज
सांची रोड स्थित मां महाकाली दरबार में नवरात्र की सप्तमी पर हर नवरात्र के अनुसार इस बार भी 21 अक्टूबर को भव्य महाआरती और देवी जागरण का आयोजन किया गया है. इस दौरान माता का भव्य श्रंगार और विशेष पूजन-अर्चना की जाएगी.

10. धमतरी: उड़कुड़ा में लोककला मंच चिरईयां का कार्यक्रम आज
ग्राम उड़कुड़ा नव दुर्गोत्सव समिति में जिले की सुप्रसिद्ध लोककला मंच चिरईयां का कार्यक्रम का आयोजन 21
अक्टूबर को किया जाएगा. यह कार्यक्रम शाम 7 बजे से शुरू होगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close