विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

MP-CG Top-10 News: सतना, छतरपुर और नीमच में पीएम मोदी करेंगे जनसभा, रीवा में प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी

MP-CG Top-10 News in Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) के जशपुर (Jashpur) और रायगढ़ (Raigarh ) में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रोड शो करेंगे. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) 9 नवंबर को बैकुंठपुर  (Baikunthpur ) और कटघोरा (Katghora) में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

Read Time: 7 min
MP-CG Top-10 News: सतना, छतरपुर और नीमच में पीएम मोदी करेंगे जनसभा, रीवा में प्रचार करेंगी प्रियंका गांधी

MP-CG Top-10 Event News : चुनाव तारीख नजदीक होने के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपना पूरा दम खम चुनावी सभा में झोंक रहें हैं. चुनावी दंगल का ये सिलसिला 9 नवंबर को भी जारी रहेगा. इस दौरान मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) में कई सभाएं और रैलियां होंगी. मध्यप्रदेश के सतना (Satna), छतरपुर (Chhatarpur) और नीमच (Neemach) में भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रीवा (Rewa ) में आमसभा को संबोधित करेंगी.

Latest and Breaking News on NDTV

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) के जशपुर (Jashpur) और रायगढ़ (Raigarh ) में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रोड शो करेंगे. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Khadgey) 9 नवंबर को बैकुंठपुर  (Baikunthpur ) और कटघोरा (Katghora) में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

सतना : पीएम मोदी सतना, छतरपुर और नीमच में करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को सतना आएंगे. वे यहां हवाई पट्टी के पास स्थित मैदान में दोपहर साढ़े 11 बजे भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री दिल्ली से विशेष विमान से खजुराहो आएंगे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर से सतना पहुंचेंगे. पीएम मोदी का 15 दिन में सतना जिले का यह दूसरा दौरा होगा.

रीवा: पहली बार 9 नवंबर को रीवा आएंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रीवा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता रीवा में मौजूद रहेंगे . प्रियंका गांधी इलाहाबाद से सुबह 10:00 आएंगी. थोड़ी देर आराम करने के बाद रीवा पहुंचेगी. इसके बाद वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

आगर मालवा: सीएम शिवराज जाएंगे आगर मालवा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को सुबह 11 बजे आगर मालवा जिले के सुसनेर में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. यहां शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रत्याशी राणा विक्रम सिंह के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

जशपुर: अमित शाह जशपुर-रायगढ़ में करेंगे रोड शो

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जशपुर और रायगढ़ अंचल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अमित शाह गुरुवार दोपहर 12 बजे जशपुर विधानसभा के बगीचा में आम सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद जशपुर विधानसभा के महादेव डांड में दोपहर 1:30 बजे रथ सभा को संबोधित करेंगे. वे पत्थलगांव विधानसभा के कांसाबेल में दोपहर 2:15 बजे रथ सभा को संबोधित करेंगे. शाह कुनकुरी विधानसभा के कंडोरा मैदान में दोपहर 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री चंद्रपुर विधानसभा के डभरा में शाम 4 बजे जनसभा को संबोधित करने के बाद रायगढ़ विधानसभा के कबीर चौक से कोतरा रोड थाना तक शाम 5 बजे से रोड शो करेंगे.

सोहागपुर: स्मृति ईरानी सोहागपुर व इटारसी में करेंगी प्रचार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को दोपहर 12ः45 बजे नर्मदापुरम जिले के सोहागपुर विधानसभा के बाबई में जनसभा करेंगी.दोपहर 2 बजे इटारसी में जनसभा, दोपहर 3ः30 बजे हरदा विधानसभा के खिरकिया में जनसभा करेंगी. आप शाम 6ः30 बजे भोपाल जिले के नरेला विधानसभा के चांदबड़ में जनसभा को संबोधित करेंगी.

बैकुंठपुर: खरगे बैकुंठपुर और कटघोरा में करेंगे चुनावी सभा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विशेष विमान से गुरुवार को सुबह 11.50 बजे रायपुर पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजे हेलीकॉप्टर से रायपुर से रेलवे ग्राउंड शिवपुर चर्चा बैकुंठपुर के लिए रवाना होंगे. इसके बाद दोपहर 1.10 बजे रेलवे ग्राउंड शिवपुर चर्चा बैकुंठपुर में आमसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 2.20 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा बैकुंठपुर से ग्राम-बांकीमोंगरा, कटघोरा के लिए रवाना होंगे. दोपहर 3 बजे ग्राम-बांकीमोंगरा, कटघोरा में आमसभा को संबोधित करेंगे.

ग्वालियर: शिवराज, केजरीवाल और भगवंत मान करेंगे प्रचार

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री  भगवंत मान ग्वालियर आएंगे. शिवराज सिंह गुरुवार शाम 5:05 बजे डबरा, शाम 6:15 बजे भितरवार, शाम 7:55 बजे ग्वालियर दक्षिण के गोल पहाड़िया और रात 9 बजे ग्वालियर पूर्व के चंद्रबदनी नाका पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुरुवार को सुबह ग्वालियर से इंदरगढ़ पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोनों मुरैना में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करेंगे. शाम 5 बजे के बाद दोनों मुख्यमंत्री हजीरा चौराहा से किला गेट तक पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- CG Election: BJP आदिवासियों को 'वनवासी' कहती है क्योंकि... राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना
 

रतलाम: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल जनसभा को करेंगे संबोधित

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल गुरुवार को प्रातः 11ः20 बजे रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा के बाजना, दोपहर 1 बजे झाबुआ जिले की थांदला विधानसभा के नारेला में जनसभा को संबोधित करेंगे.

बिलासपुर: बसपा प्रमुख मायावती बिलासपुर में करेंगी चुनावी सभा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं. अब दूसरे चरण के मतदान से पहले चुनावी सभा लेने के लिए बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती गुरुवार को छत्तीसगढ़ आ रही हैं. मायावती सक्ति के हसौद और बिलासपुर में चुनावी सभा करेंगी.

सागर: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बंडा और राहतगढ़ में लेंगे सभा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ गुरुवार को बंडा व सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे. बंडा के कृषि उपज मंडी प्रांगण में सुबह 10.25 पर कमलनाथ आएंगे. सभा को संबोधित करने के बाद राहतगढ़ के लिए रवाना होंगे. वे राहतगढ़ में दोपहर 1 बजे एक और सभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- जो चुनाव में घर बैठे उनके लिए हमेशा बंद रहेंगे मेरे दरवाजे... असंतुष्ट दावेदारों को दिग्विजय सिंह की खरी-खरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close